Sports

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने सोमवार को टीम इंडिया के नए कप्तान के बारे में खुलकर बात की और कहा कि इसका फैसला चयनकर्ता करेंगे। शनिवार को बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर मेन इन ब्लू ने दूसरी बार प्रतिष्ठित टी20 विश्व कप ट्रॉफी अपने नाम की। जीत के बाद रोहित शर्मा ने टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की जिसके बाद 'मेन इन ब्लू' के पास 20 ओवर के प्रारूप में कोई कप्तान नहीं रह गया। 

बारबाडोस में पत्रकारों से बात करते हुए शाह ने कहा कि बीसीसीआई अधिकारियों द्वारा चयनकर्ताओं के साथ चर्चा करने के बाद नए कप्तान की घोषणा करेगा। उन्होंने कहा कि भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप 2024 में अपने प्रदर्शन से खुद को साबित किया है। बीसीसीआई सचिव ने कहा कि चयनकर्ताओं ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद भी हार्दिक पर भरोसा दिखाया। 

शाह के हवाले से कहा, 'कप्तानी का फैसला चयनकर्ता करेंगे और हम उनके साथ चर्चा करने के बाद इसकी घोषणा करेंगे। आपने हार्दिक के बारे में पूछा, उनके फॉर्म को लेकर कई सवाल थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा दिखाया और उन्होंने खुद को साबित किया।' 

इससे पहले शाह ने बारबाडोस में पत्रकारों से बात करते हुए नए मुख्य कोच को लेकर कहा कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने पहले ही दो लोगों का साक्षात्कार लिया है और उन्हें शॉर्टलिस्ट किया है। उन्होंने कहा कि मुंबई पहुंचने के बाद बीसीसीआई के सदस्य इसकी घोषणा करेंगे। बीसीसीआई सचिव ने पुष्टि की कि भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण टीम के अंतरिम कोच के रूप में जिम्बाब्वे जाएंगे।