Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : 21 साल के यशस्वी जायसवाल भारत के लिए खेलने का यह सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा। लेकिन जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक के साथ शानदार आगाज किया। पानीपुरी बेचने से लेकर सिर पर छत न होने तक, इस युवा खिलाड़ी ने काफी संघर्ष देखा है। हालांकि, उनके पास जितनी प्रतिभा थी, उसे देखते हुए दुनिया के सामने अपना परिचय देना केवल समय की बात थी। डेब्यू टेस्ट में शतक के बाद उन्होंने अपने पिता को फोन किया और भावुक होकर रोने लगे। इस बात की जानकारी उनके पिता ने दी है। 

हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में राजस्थान रॉयल्स के लिए अपने सनसनीखेज प्रदर्शन के बाद जायसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही बहु-प्रारूप श्रृंखला के लिए अपना पहला भारत कॉल-अप मिला था। जायसवाल ने अपने पदार्पण मैच में ही अपनी छाप छोड़ी और कप्तान रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हुए 387 गेंदों में शानदार 171 रन बनाए। यह भी पता चला कि मैच के बाद जब जायसवाल ने सनसनीखेज शतक लगाने के बाद अपने पिता को फोन किया तो वह काफी भावुक हो गए। 

जायसवाल के पिता भूपेन्द्र जायसवाल ने कहा, 'उन्होंने अपना शतक (दिन 2) बनाने के बाद सुबह लगभग 4:30 बजे (आईएसटी) फोन किया। वह अपने आंसू नहीं रोक सका। मैं भी रोया। यह एक बहुत ही भावनात्मक क्षण था। वह लंबे समय तक बात नहीं कर सके समय। वह थका हुआ था। उसने मुझसे बस पूछा 'क्या आप खुश हैं, पिताजी?' 

पहले टेस्ट के नतीजे की बात करें तो डोमिनिका के विंडसर पार्क में भारतीय टीम का दबदबा रहा। वेस्टइंडीज को पहली पारी में सिर्फ 150 रनों पर समेटने के बाद भारत ने अपनी पारी घोषित करने से पहले बोर्ड पर 421 रन बनाए। मेजबान टीम बोर्ड पर केवल 130 रन ही बना पाई और भारत को एक पारी और 141 रनों से जीत मिली।