Sports

खेल डैस्क : राजकोट के मैदान पर भले ही ऑलराऊंडर रवींद्र जडेजा शतक बनाने में कामयाब रहे लेकिन उनके रिकॉर्ड से ज्यादा चर्चा डैब्यू कर रहे सरफराज खान के रन आऊट होने की रही। सरफराज को लंबे समय बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में जगह मिली थी। वह शुरूआत से ही बेहतरीन टच में दिख रहे थे। इसी बीच 99 रन पर खेल रहे रवींद्र जडेजा ने एक शॉट लगाकर हड़बड़ी में सरफराज को कॉल लगा दी। सरफराज जब क्रीज से निकल चुके थे तो जडेजा ने अपनी कॉल वापस ले ली। सरफराज क्रीज में वापसी नहीं कर पाए क्योंकि इंगलैंड के मार्क वुड की एक स्टीक थ्रो उनकी विकेट उड़ा ले गई। सरफराज खान के रन आऊट होते ही पवेलियन में बैठे कप्तान रोहित आपा खोते दिखे। उन्हें टीवी स्क्रीन पर अपनी टोपी जमीन पर जोर से पटकते हुए भी देखा गया। देखें वीडियो-


सरफराज ने टैस्ट कैप मिलते ही शानदार शुरूआत की थी। उन्होंने इंगलैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, मार्क वुड के खिलाफ आक्रमक रुख अपनाए रखा। उन्होंने अपनी पारी में 66 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए। वह शतक की ओर जाते दिख रहे थे लेकिन जडेजा की एक गलत कॉल के कारण वह इससे चूक गए।

 

 

राजकोट टेस्ट की बात करें तो भारतीय टीम ने पहले दिन रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के शतकों की बदौलत 5 विकेट खोकर 326 रन बना लिए हैं। टीम इंडिया की शुरूआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 33 रन पर ही जायसवाल 10, शुभमन 0 तो रजत पाटीदार 5 के विकेट गंवा लिए थे। लेकिन तभी कप्तान रोहित ने एक छोर संभालकर शतक लगाया। जडेजा और कुलदीप यादव दिन का खेल समाप्त होने तक क्रमश: 110 और 1 रन बनाकर नाबाद थे। सरफराज ने बहुमूल्य 62 रन बनाए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन।