Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के आलराउंडर रविंद्र जडेजा को उनकी फिल्डिंग के लिए खासा जाना जाता है। इसका ताजा उदाहरण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में देखने को मिला, जब जडेजा ने अपनी ही एक गेंद पर बाएं हाथ से प्रतिद्वंदी टीम के खिलाड़ी एडन मार्क्रम का कैच पकड़कर द. अफ्रीकी बल्लेबाज को हैरान कर दिया। 

PunjabKesari

दरअसल, पहले टेस्ट के पांचवें दिन द. अफ्रीका के ओपनर एडन मार्क्रम 39 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। जडेजा ने जैसे ही 27वें ओवर की पहली गेंद डाली तो मार्क्रम ने हवा में शाॅट खेला। गेंद बाई तरफ से जडेजा के सिर के उपर से जा रही थी। तभी जडेजा ने हवा में डाइव लगाकर बाएं हाथ के कैच पकड़ लिया और मार्क्रम को पवेलियन भेज दिया। 

 

गौर हो कि भारत ने पहली पारी में 7 विकेट गंवाकर 502 रन बनाकर पारी घोषित की। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 431 रन बनाए थे। भारत ने 71 रनों की बढ़त हासिल के साथ दूसरी पारी की शुरुआत की और 4 विकेट पर 323 रन बना कर पारी घोषित की। इसके जवाब में दूसरी पारी में द. अफ्रीका 191 पर आल आउट हो गई और पहला टेस्ट 203 रन से हार गई। इस मैच में जहां रोहित शर्मा ने दोनों पारियों में शतक लगाया। वहीं मयंक अग्रवाल (215) ने पहली पारी में दोहरा शतक जड़ा। वहीं आर. अश्विन ने पहले टेस्ट में 11 विकेट अपने नाम किए जबकि जडेजा 6 विकेट के साथ दूसरे नम्बर पर रहे। 

.
.
.
.
.