Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शुक्रवार को आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 135 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में चेन्नई ने यह लक्ष्य 18वें ओवर में हासिल कर लिया। हैदराबाद की हार के बाद कप्तान एडन मार्करम ने टीम की हार की वजह पर बात करते हुए कहा कि उनकी टीम ने गेदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन बल्लेबाजी में उन्हें सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह पिच 130 रन वाली नहीं थी और कहा कि इस पिच पर टीम को 160 से अधिक रन बनाने की जरूरत थी।

एडन मार्करम ने कहा, "फिर से निराश मिली, हारना कभी अच्छा नहीं होता। बल्ले से हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, हम साझेदारियां नहीं बना सके, जब ऐसा होता है तो फिर आप अच्छा स्कोर बनाने के लिए संघर्ष करते हो। हमने निश्चित रूप से सोचा था कि यह 130 रन का विकेट नहीं था, यह लगभग 160 से अधिक रनों वाला विकेट था। साझेदारी नहीं थी, हम गति नहीं बना सके और उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की उसका श्रेय उन्हें जाता है। सीएसके स्पिनर, हम जानते थे कि वे एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, प्रत्येक व्यक्ति के पास उनका मुकाबला करने की योजना है - आप या तो उन्हें शॉट मार सकते हैं या स्ट्राइक रोटेट कर सकते हैं और साझेदारी बना सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारे पास योजनाएं थीं लेकिन दुर्भाग्य से हम उन्हें सही से बिठा नहीं पाए। यह पावरप्ले में गेंदबाजों से भिड़ने की बात है, हमें अपने आक्रामक रुख पर टिके रहने की जरूरत है। हमें देखना होगा कि बल्ले से कैसे बेहतर किया जा सकता है, एक या दो लोगों को बल्ले से अच्छा प्रदर्शन देने की जरूरत है। हमारे गेंदबाजी समूह के प्रयास से बहुत खुश हूं।"

मैच की बात करें तो रविंद्र जडेजा की अगुवाई में अपने स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद डेवोन कॉनवे के 57 गेंद में नाबाद 77 रन की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को आईपीएल के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर सनराइजर्स हैदराबाद सात विकेट पर 134 रन ही बना सकी। जवाब में चेन्नई ने आठ गेंद बाकी रहते तीन विकेट पर 138 रन बनाये। न्यूजीलैंड के कॉनवे  57 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 77 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं रूतुराज गायकवाड़ ने 30 गेंद में 35 रन बनाये जिसमें दो चौके शामिल थे। कोंवे और गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिये 87 रन की साझेदारी की। दोनों ने पावरप्ले में 50 रन जोड़े । इस जीत के साथ चेन्नई छह मैचों में आठ अंक लेकर तीसरे स्थान पर आ गई है। राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स के भी छह मैचों में आठ अंक हैं लेकिन बेहतर रनरेट के कारण वे पहले और दूसरे स्थान पर हैं। सनराइजर्स छह मैचों में चार अंक लेकर दस टीमों में नौवें स्थान पर हैं।