Sports

मुंबई : इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) का शनिवार को दक्षिण अफ्रीका से मिली 229 रन की शर्मनाक हार के बाद हौसला गिरा हुआ नजर आया। दक्षिण अफ्रीका ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (Cricket World Cup 2023) मैच में 7 विकेट पर 399 रन बनाने के बाद इंग्लैंड की पारी को 170 रन पर समेट दिया। इसके बाद बटनर ने कहा कि मौजूदा चैंपियन टीम के लिए विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाना काफी मुश्किल हो गया है। 


बटलर ने मैच बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह ऐसी हार है जिसे पचा पाना मुश्किल है। जाहिर है, हम दिल्ली में (अफगानिस्तान से हार) निराश थे और हमारे पास कुछ अच्छे दिन थे। हमने वास्तव में कड़ी मेहनत की और आज चीजों के ठीक होने की उम्मीद थी लेकिन यह हो न सका। बटलर ने वनडे में इंग्लैंड की अब तक की सबसे बड़ी हार के बाद कहा कि यह (सेमीफाइनल में पहुंचना) अविश्वसनीय रूप से कठिन होने वाला है। हम आने वाले मैचों को कोई कसर नहीं छोड़ेगे। हम उम्मीद बनाए रखेंगे।


बटलर ने कहा कि निश्चित रूप से हम मुश्किल परिस्थिति में है। यहां से अब गलती की कोई गुंजाइश नहीं है। यह अविश्वसनीय रूप से कठिन होने वाला है, लेकिन एकजुटता के साथ फिर से आगे बढ़ेंगे। 


बता दें कि इंगलैंड के लिए विश्व कप की सबसे बड़ी हार थी। बतौर फुल मेंबर नेशन सबसे बड़ी हार विंडीज के नाम दर्ज हैं जिन्होंने 2015 विश्व कप के दौरान सिडनी के मैदान पर 257 रन से मुकाबला गंवाया था। इंगलैंड अब 229 रन से हार के साथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गई है।