Sports

बैम्बोलिन : हैदराबाद एफसी ने एक गोल से पिछडऩे के बाद शानदार वापसी करते हुए एटीके मोहन बागान पर अपनी पहली जीत दर्ज की। हैदराबाद ने शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में बा गान को 3-1 से हरा दिया। बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में ऐतिहासिक गोल दागने वाले बार्थोलोम्यू ओग्बेचे को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। इस जीत से कोच मैनोलो माकुर्एज की टीम दो चरणों वाले सेमीफाइनल के दूसरे मैच मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ उतरेगी।

क्योंकि आज के परिणाम के बाद उसके खिलाफ मोहन बागान के अपराजित रहने का सिलसिला टूट गया। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी पर आ गया है। क्योंकि सीजन में पहला मैच दोनों ने 2-2 से ड्रा रहा था जबकि दूसरे मैच में बागान ने 2-1 से जीता था। मैच का पहला गोल 18वें मिनट में आया, जब रॉय कृष्णा ने एटीके मोहन बगान को 1-0 की बढ़त दिला दी।

ISL, Hyderabad FC vs Mohun Bagan, Hyderabad FC, Mohun Bagan, Football news in hindi,  sports news, आईएसएल, हैदराबाद एफसी, मोहन बागान

रैफरी की हाफ टाइम की सिटी बजने से ठीक पहले बार्थोलोम्यू ओग्बेचे के गोल से हैदराबाद 1-1 की बराबरी पर आ गई। दो मिनट में स्टॉपेज टाइम के अंतिम क्षणों में मिली कॉर्नर किक पर यासिर की किक ने बागान की डिफेंस में खलबली मचा दी और अनिकेत जाधव की वॉली ब्लॉक होने के बाद गेंद कप्तान हुआनान गोंजालेज के पास गई और उन्होंने बॉक्स के अंदर से गेंद को छह गज के खतरनाक एरिया में चिप किया, जिसे नाईजीरियाई स्टार स्ट्राइकर ने हैडर से गेंद को सेकेंड पोस्ट की दिशा दिखा दी।

ओग्बेचे का यह इस सीजन में 18वां गोल है और उन्होंने कोरो के एक सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने के आईएसएल रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उनके कुल 53 गोल हो गए हैं, जो कि आईएसएल में सबसे ज्यादा गोल हैं। 58वें मिनट में मोहम्मद यासिर ने गोल करके हैदराबाद को 2-1 बढ़त दिला दी। ओग्बेचे ने हावी सिवेरिओके लिए बॉक्स की तरफ थ्र-पास निकाला लेकिन दोनों सेंटर-बैक टिरी और संदेश झिंगन इस खतरनाक पास को ब्लॉक करने के चक्कर में आपस में टकरा गए और गेंद डिफ्लेक्ट होकर यासिर के पास पहुंची, जिसे उन्होंने बॉक्स के ठीक बाहर से लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर बाईं तरफ गोलजाल में डाल दिया। 

ISL, Hyderabad FC vs Mohun Bagan, Hyderabad FC, Mohun Bagan, Football news in hindi,  sports news, आईएसएल, हैदराबाद एफसी, मोहन बागान

64वें मिनट में हावी सिवेरिओ ने हैडर से गोल करके हैदराबाद को 3-1 से आगे कर दिया। बाएं फ्लैंक पर मिली कॉर्नर किक पर यासिर ने छह गज के खतरनाक एरिया की तरफ सटीक किक लगाई और जहां से स्पेनिश स्ट्राइकर ने बागान के कप्तान प्रीतम कोटाल के बगल से हैडर से गेंद को नियरपोस्ट की तरफ पहुंचकर गोल कर दिया जबकि गोलकीपर अमरिंदर अपनी जगह खड़े-खड़े गेंद को जाते हुए देखने के सिवाय कुछ ना कर सके। 

.
.
.
.
.