Sports

खेल डैस्क : लखनऊ सुपर जायन्स के तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की जमकर तारीफ की और साथ ही कहा कि उन्हें खेलता देख उन्हें खुशी मिलती है। धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान भारत को नाम ऊंचा किया। वह तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाली पहले कप्तान भी हैं। इतना ही नहीं आईपीएल में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए इसे आईपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी भी बनाया। उन्हें भारतीय टीम को विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा और अन्य जैसे खिलाड़ी देने का भी श्रेय दिया जाता है। नए क्रिकेटर भी उनसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाते। 

 

IPL Auction,  MS Dhoni, Mohsin Khan, cricket news, sports, आईपीएल नीलामी, एमएस धोनी, मोहसिन खान, क्रिकेट समाचार, खेल

 

बहुत सारे प्लेयर ऐसे हैं जोकि धोनी को अपना आदर्श मानते हैं और उन्हें एक आदर्श के रूप में देखते हैं। उनमें से एक हैं लखनऊ सुपर जाइंट्स के युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की तारीफ की है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 2011 एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में धोनी के प्रतिष्ठित मैच जिताऊ छक्के को याद करते हुए कहा कि यह उनका पसंदीदा क्रिकेट क्षण है। उन्होंने एक यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू के दौरान महत्वपूर्ण बातें कहीं।

 

 

IPL Auction,  MS Dhoni, Mohsin Khan, cricket news, sports, आईपीएल नीलामी, एमएस धोनी, मोहसिन खान, क्रिकेट समाचार, खेल

 


मोहसिन ने कहा कि धोनी भाई मेरे आदर्श हैं। वो जो चक्के मारते हैं अंत में जाके (जिस तरह से वह अंत में छक्के मारते हैं वह अविश्वसनीय है)। मैं उस समय सिर्फ 13 या 14 साल का था, फाइनल देख रहा था। जैसे ही उन्होंने छक्का मारा ऐसा लगा मानो हर जगह दिवाली का जश्न मनाया जा रहा हो। मोहसिन खान से पूछा गया कि उन्होंने धोनी के सामने अपनी प्रशंसा क्यों नहीं व्यक्त की, इसका जवाब देते हुए, कीपर-बल्लेबाज ने कहा कि जब वह कीपर-बल्लेबाज को देखते हैं तो वह घबरा जाते हैं। उन्होंने आगे कहा- मैं उसे दूर से देखकर ही खुश हो जाता हूं। मैं सामने से बात नहीं कर पाता हूं (मैं उससे सीधे बात नहीं कर सकता), लेकिन उसे देखकर मुझे खुशी मिलती है।