Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी में 24.75 करोड़ रुपये की बोली के बारे में सपने में भी नहीं सोचा था। उन्होंने यह स्वीकार किया कि इस बड़ी कीमत के कारण वह कुछ दबाव में रहेंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 33 साल के इस खिलाड़ी को जब अपनी टीम में शामिल किया तो वह आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। स्टार्क ने कहा कि बेशक, यह चौंकाने वाला रहा। इसके बारे में मैं सपने में भी नहीं सोच सकता था। इसमें कोई शक नहीं कि इससे कुछ दबाव आएगा। लेकिन उम्मीद है कि मुझे आईपीएल के अपने पिछले अनुभव से फायदा होगा।

 

 

IPL Auction 2024 main points, IPL Auction 2024, IPL Auction, IPL 2024, ipl news, sports, आईपीएल नीलामी 2024 मुख्य बिंदु, आईपीएल नीलामी 2024, आईपीएल नीलामी, आईपीएल 2024, आईपीएल समाचार, खेल

 


तेज गेंदबाज ने कहा कि मैंने पहले भी कुछ उतार-चढ़ाव देखे हैं। यह अनुभव के साथ आता है। मैं जितना संभव हो उतना सफल होने और प्रभाव डालने की कोशिश करता हूं। स्टार्क के लिए केकेआर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच नीलामी में होड़ दिखी। उन्होंने कहा कि मैं इससे काफी विनम्र महसूस कर रहा हूं। कुछ चीजों को छोड़कर सभी प्रारूपों में मेरी योजना में ज्यादा बदलाव नहीं होता है। उम्मीद है कि अपने अनुभव को सफलता में तब्दील कर सकूंगा। स्टार्क के ऑस्ट्रेलियाई साथी पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए में खरीदा, जो उनकी कीमत से 4.25 करोड़ रुपए कम है।


स्टार्क ने कहा कि उन्हें और कमिंस दोनों को अपने ऑस्ट्रेलियाई साथियों को पार्टी (दावत) देनी होगी। उन्होंने कहा कि पैट (कमिंस) सनराइजर्स चला गया है, लेकिन वह पहले केकेआर में रह चुका है। मुझे उम्मीद है कि मैं उसकी भरपाई कर पाउंगा। हमारी टेस्ट टीम के व्हाट्स ऐप ग्रुप में हम से पार्टी मांगी गई है। हमें बॉक्सिंग डे टेस्ट (पाकिस्तान के खिलाफ 26 दिसंबर से) से पहले कुछ करना है।

 

 

IPL auction 2024, Mitchell Starc, IPL 2024, IPL Auction, cricket news, sports, आईपीएल नीलामी 2024, मिचेल स्टार्क, आईपीएल 2024, आईपीएल नीलामी, क्रिकेट समाचार, खेल

 


स्टार्क ने हंसते हुए कहा कि मेरी पत्नी एलिसा (हीली) भारत में (ऑस्ट्रेलिया) महिला (क्रिकेट) टीम के साथ है। इसलिए, जो मैं स्क्रीन पर देख रहा था, उसकी तुलना में उसे अपडेट जल्दी मिल रहा था। यह 2015 के बाद स्टार्क का पहला आईपीएल होगा। वह तब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि आईपीएल से वह आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करेंगे। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप को देखते हुए मेरे लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 लीग में कुछ प्रतिस्पर्धी मुकाबले खेलना अच्छा मौका होगा।