Sports

जालन्धर : आईपीएल ऑक्शन-12 के दौरान अगर सबसे ज्यादा किसी प्लेयर ने ध्यान खींचा तो वह थे पटियाला के प्रभसिमरण सिंह। अंडर-23 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामैंट में रिकॉर्ड 298 रन बनाने वाले प्रभसिमरण को किंग्स इलैवन पंजाब ने 24 गुणा कीमत पर खरीदा है। प्रभसिमरण का बोली के दौरान बेस प्राइस 20 लाख रुपए था। उसपर सबसे पहले बोली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगाई। इसके बाद पंजाब भी इस बोली में कूद गया। बोली जब 2.80 करोड़ तक पहुंची तो मुंबई इंडियंस ने भी बोली लगा दी। आखिर पंजाब 4.80 करोड़ के साथ बाजी मार गया। प्रभसिमरण टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ प्लेयर वीरेंद्र सहवाग को अपना आइडल मानता है। बता दें कि प्रभसिमरण के बड़े भाई अनमोलप्रीत भी फस्र्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं। उनका छोटा भाई तेगवीर भी स्पिनर बनना चाहता है।

प्रभसिमरण अब युवराज सिंह की कमी करेंगे दूर

PunjabKesari
प्रभसिमरण किंग्स इलैवन पंजाब में युवराज सिंह की कमी पूरी कर सकते हैं। युवराज को पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के चलते  किंग्स इलेवन पंजाब फ्रैंचाइजी ने रिलीज कर दिया था। ऐसे में उनकी जगह अब बॉलीवुड अभिनेत्री प्रिटी जिंटा के मलकियत वाली किंग्स इलेवन पंजाब प्रभसिमरण पर भरोसा दिखा रही है। प्रभसिमरण का जिस तरह का रिकॉर्ड  रहा है। उस हिसाब से युवराज की कमी पूरी होने की संभावना है।

प्रभसिमरण ने अंडर-23 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामैंट में बनाया था रिकॉर्ड

PunjabKesari
18 साल के प्रभसिमरण सबसे पहले तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने अंडर-23 इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामैंट के दौरान महज 301 गेंदों में 298 रन बना दिए थे। प्रभसिमरण ने अपनी पारी के दौरान मैदान के चारों ओर शॉट लगाए थे। प्रभसिमरण के बल्ले से तब 29 चौके तो 13 गगनचुंबी छक्के निकले थे। 

प्रभसिमरण ने भारत को एसीसी अंडर-19 कप भी दिलाया

PunjabKesari
प्रभसिमरण की एक और बड़ी उपलब्धि भारत को बतौर कप्तान एसीसी अंडर-19 कप दिलाना भी था। इस दौरान प्रभसिमरण का बल्ला भी खूब बोला। श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच के दौरान उनकी पारी ने सभी को प्रभावित किया। महज 37 गेंदों में प्रभसिमरण ने तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 65 रन बनाए थे। 

प्रभसिमरण सिलेक्शन न होने से थे गुस्सा

PunjabKesari
प्रभसिमरण को बढिय़ा प्रदर्शन के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ अंडर-19 टूूर के लिए चुना नहीं गया था। इससे वह थोड़ा परेशान भी हुए थे। एक वेबसाइट को दी इंटरव्यू में उन्होंने कहा भी था कि अच्छा रिकॉर्ड होने के बावजूद आपको सिलेक्शन न होना आपको निराश जरूर करता है। प्रभसिमरण ने तब कहा कि अब से मेरा बल्ला से बात करेगा।

.
.
.
.
.