Sports

खेल डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स नए कोच के रूप में युवराज सिंह से बातचीत कर सकती है। दिल्ली कैपिटल्स ने बीते महीने ही रिकी पोंटिंग को कोचिंग पद से विदाई दे दी थी। इसके बाद सौरव गांगुली ने खुद आगे आकर यह संभावना जताई थी कि वह खुद दिल्ली की कोचिंग करने के इच्छुक है। लेकिन इसी बीच गांगुली की बजाय युवराज सिंह का नाम सामने आ रहा है। इससे पहले, रिपोर्टों में दावा किया गया था कि युवराज गुजरात टाइटंस के कोच के रूप में आशीष नेहरा की जगह ले सकते हैं लेकिन सूत्र बताते हैं कि नेहरा गुजरात में बने रहेंगे जिसके चलते युवराज पर सबकी नजरें आ गई थीं। 

 

IPL 2024, Yuvraj Singh, Delhi Capitals, Sourav Ganguly, cricket news, Sports, आईपीएल 2024, युवराज सिंह, दिल्ली कैपिटल्स, सौरव गांगुली


युवराज के पास भले ही कोचिंग का कोई पूर्व अनुभव नहीं है, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा और पंजाब के कुछ अन्य क्रिकेटरों के साथ मिलकर काम किया है। दिल्ली के पास अनुभवी कोच रिकी पोंटिंग थे। ऐसे में युवराज सिंह की एंट्री से दिल्ली अपने बल्लेबाजी विभाग को मजबूत कर सकती है। युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 एकदिवसीय और 58 टी20ई खेले हैं। 2007 और 2011 में भारत की टी20 और वनडे विश्व कप टीम में उनकी प्रमुख भूमिका रही थी। 

 

IPL 2024, Yuvraj Singh, Delhi Capitals, Sourav Ganguly, cricket news, Sports, आईपीएल 2024, युवराज सिंह, दिल्ली कैपिटल्स, सौरव गांगुली

 

दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो वह पिछले लगातार  तीन सीजन से प्लेऑफ में नहीं पहुंच पा रही। आखिरी बार दिल्ली 2020 के आईपीएल फाइनल में पहुंची थी तब वहां उन्हें मुंबई इंडियंस के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। अब क्योंकि रिकी पोंटिंग दिल्ली के साथ नहीं है तो ऐसे में फ्रेंचाइजी भी उनके जितने बड़े कद के क्रिकेटर को लाना चाहेगी।

 


वहीं, भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अभी भी दिल्ली में क्रिकेट के निदेशक बने रह सकते हैं। हालांकि ऐसी अटकलें थीं कि गांगुली मुख्य कोच और क्रिकेट निदेशक के रूप में काम कर सकते हैं लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है। अब देखना यह होगा कि युवराज से हुई बातचीत का क्या नतीजा सामने आता है।