Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 मैच में 7 विकेट से आसान जीत हासिल की। गेंद के साथ वरुण चक्रवर्ती के कारनामे के बाद सलामी बल्लेबाज फिलिप साल्ट ने एक और तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली जिससे कोलकाता ने केवल 16.3 ओवर में 154 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ ही केकेआर ने प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर कायम है लेकिन उसका नेट रन रेट 1.096 हो गया है। दिल्ली कैपिटल्स भी अपने स्थान पर कायम है। 

केकेआर 9 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर मजूबत स्थिति में है। दिल्ली कैपिटल्स ने 11 मैच खेले हैं और 5 जीत के साथ 10 अंक सहित तालिका में छठे स्थान पर है। लेकिन कोलकाता के खिलाफ हार से अब उसके प्लेऑफ की उम्मीदों को झटका लगा और अब क्वालीफाई उम्मीदें कम हो गई हैं। 

राजस्थान रॉयल्स 16 अंक के साथ तालिका में पहले स्थान पर कायम है। 10-10 अंकों के साथ चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाइंट्स क्रमशः तीसरे, चौथे तथा पांचवें स्थान पर हैं। गुजरात टाइटंस 8 अंक के साथ सातवें स्थान पर है जबकि आठवें, नौवें और 10वें स्थान पर क्रमशः पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हैं जिनके 6-6 अंक हैं। 

ऑरेंज कैप 

पर्पल कैप