Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आईपीएल के आगामी सत्र से पहले प्रैक्टिस कर रही है। इस दौरान एक वॉर्म अप मैच में मनीष पांडे द्वारा आंद्रे रसेल को छक्का लगाते हुए देखा गया। केकेआर ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें पांडे ने रसेल को लॉन्ग-ऑन बाउंड्री पर छक्का जड़ा। केकेआर अपने अभियान की शुरूआत शनिवार 23 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में पैट कमिंस की सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ करेगा। 

वॉर्म-अप मैच में रसेल ने 14 गेंदों पर 35 रन बनाकर शानदार प्रदर्शन किया। केकेआर फ्रेंचाइजी में वापसी करने वाले पांडे ने 24 गेंदों में 51 रन बनाए। पांडे के अलावा फिल साल्ट और नितीश राणा ने भी अर्धशतक जड़े। जेसन रॉय की जगह लेने वाले साल्ट ने हाथ में बल्ला लेकर अपनी क्लास दिखाने के लिए 41 गेंदों पर 78 रन बनाए। 

 

जहां तक रसेल का सवाल है, वह 2014 में पहली बार शामिल होने के बाद से नाइट राइडर्स सेटअप के एक महत्वपूर्ण सदस्य रहे हैं। वह 2 बार मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर (एमवीपी) का पुरस्कार भी जीत चुके हैं, वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ने बार-बार अपना मूल्य दिखाया। 

गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा के बाद केकेआर के बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन बनाने की सूची में भी रसेल तीसरे स्थान पर हैं। 111 मैचों में उन्होंने 29.46 की औसत और 175.07 की स्ट्राइक रेट से 2269 रन बनाए हैं जिसमें 11 अर्धशतक उनके नाम हैं। वह सुनील नरेन के बाद 100 या अधिक विकेट लेने वाले केकेआर के दूसरे गेंदबाज बनने से 3 विकेट पीछे हैं। रसेल ने नाइट्स के लिए 2 बार चार विकेट और एक बार 5 विकेट लेकर 97 विकेट लिए हैं।