Sports

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के तेज गेंदबाज यश दयाल चर्चा में हैं। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ जरूरी आखिरी ओवर में गेंदबाजी करके अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया था। आखिरी ओवर में चेन्नई को 17 रन चाहिए थे। धोनी ने पहली गेंद पर 110 मीटर का छक्का लगाया लेकिन इसके बाद यश ने अगली 5 गेंदों पर एक ही रन दिया। यश इस सीजन में 13 मैचों में 15 विकेट लेकर आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। आरसीबी ने इस तेज गेंदबाज को पांच करोड़ रुपए में चुना था।

 

 

IPL 2024, Chandrapal dayal, Yash Dayal, Yash Dayal father Chandrapal dayal, RCB, Dhoni, Rinku singh, आईपीएल 2024, चंद्रपाल दयाल, यश दयाल, यश दयाल पिता चंद्रपाल दयाल, आरसीबी, धोनी, रिंकू सिंह


तेज गेंदबाज के पिता चंद्रपाल दयाल ने आरसीबी के महत्वपूर्ण मैच में अपने बेटे के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि बेटे का किया यह प्रदर्शन पिछले संस्करण में रिंकू सिंह द्वारा उन्हें लगाए लगातार 5 छक्के के दाग को धो देगी। चंद्रपाल ने कहा कि हर किसी ने देखा है कि चेन्नई के लिए धोनी और जड़ेजा क्या करते आए हैं। धोनी ने पहली ही गेंद पर सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाया लेकिन यश ने धैर्य बनाए रखा और धोनी का विकेट लेकर वापसी की।


उन्होंने आगे कहा कि यह हमारे लिए गर्व का क्षण था और इससे हमें बड़ी राहत मिली क्योंकि हम पिछले साल की घटना का बोझ उठा रहे थे। जीत के बाद हम पर से सारा दबाव दूर हो गया। मुझे अपने बेटे की क्षमता पर बहुत भरोसा है क्योंकि उसने काम किया है। जिस दिन आरसीबी जीती बेटे ने फोन कर टीम के माहौल के बारे में बताया था। उसने फोन पर कहा था कि उस दिन पार्टी सुबह पांच बजे तक चली।

 

IPL 2024, Chandrapal dayal, Yash Dayal, Yash Dayal father Chandrapal dayal, RCB, Dhoni, Rinku singh, आईपीएल 2024, चंद्रपाल दयाल, यश दयाल, यश दयाल पिता चंद्रपाल दयाल, आरसीबी, धोनी, रिंकू सिंह

 

रिंकू सिंह द्वारा लगाए गए पांच छक्कों के बारे में पूछे जाने पर चंद्रपाल ने खुलासा किया कि उन्होंने यश को और अधिक मेहनत करने और उस घटना से परेशान न होने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि क्लब स्तर का पूर्व तेज गेंदबाज होने के बावजूद मैंने उन्हें कभी क्रिकेट के बारे में सलाह नहीं दी। हमने बस उसे मानसिक रूप से समर्थन दिया और उस घटना के बाद उसे और अधिक कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया। मैंने उससे कहा कि तुम अकेले गेंदबाज नहीं हो (जिस पर लगातार पांच छक्के मारे जाएं) और तुम आखिरी भी नहीं होगे, इसलिए अपने कौशल को निखारते रहो।