Sports

खेल डैस्क : चेन्नई के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रदर्शन हमेशा से खराब रहा है। आईपीएल 2024 के ओपनिंग मुकाबले में भी इसमें कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। बेंगलुरु ने पहले खेलते हुए भले ही 173 रन बनाए लेकिन यह चेन्नई के बल्लेबाजों के आगे बेहद कम थे। बेंगलुरु को छह विकेट से हार झेलनी पड़ी। मुकाबला गंवाने के बाद बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि हमेशा जब आप खेलते हैं, तो 6 ओवर के बाद आपको थोड़ी गिरावट मिलती है। बीच के ओवरों में चेन्नई बहुत अच्छी टीम है, वे अपने स्पिनरों से आपको रोक देती है। शायद हम लगभग 15-20 रन कम रह गए, पिच उतनी खराब नहीं थी जितनी हमने पहले 10 ओवरों में खेली थी। वे लक्ष्य का पीछा करने में हमेशा आगे रहे हैं। हमने कुछ विकेट हासिल करने की कोशिश की, लेकिन अंत में हमारे पास पर्याप्त रन नहीं थे। इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करना हमेशा बेहतर होता है। 


डुप्लेसिस ने कहा कि पिछले साल रिकॉर्ड पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों की ओर गया था। आज गेंद हमारे स्पिनरों के साथ थोड़ी पकड़ में आने लगी। दिनेश के लिए अपना सीज़न सेट करना वास्तव में अच्छा है, खासकर ऐसे व्यक्ति के लिए जिसने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है। अनुज ने हमारे लिए कुछ अच्छा काम दिखाया है। उन्होंने संयम दिखाया है जोकि टीम के लिए जरूरी होता है।

 

मुकाबले की बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल ओपनिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर एक बार फिर से जीत दर्ज कर ली। चेन्नई ने इसी के साथ बेंगलुरु के खिलाफ 32 मैचों में 22वीं जीत हासिल कर ली। बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। बेंगलुरु की शुरूआत खराब रही थी लेकिन दिनेश कार्तिक और अनुज रावत की महत्वपूर्ण पारियों की बदौलत चेन्नई को 174 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में खेलने उतरी चेन्नई को रचिन रविंद्र के कारण तेजतर्रार शुरूआत मिली। रहाणे, डेरिल मिशेल ने उपयोगी पारियां खेलीं। शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने आखिरी रन बनाकर अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस*, विराट कोहली, आरएम पाटीदार, जीजे मैक्सवेल, सी ग्रीन, केडी कार्तिक†, अनुज रावत, केवी शर्मा, एएस जोसेफ, एमजे डागर, मोहम्मद सिराज। इम्पैक्ट प्लेयर: यश दयाल
चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड़*, आर रवींद्र, एएम रहाणे, डीजे मिशेल, आरए जड़ेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी†, डीएल चाहर, एम थीक्षाना, टीयू देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान