Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी संस्करण में अपने पहले खेल की मेजबानी करने के लिए हरी झंडी मिल सकती है। कोविड-19 महामारी के बाद से यह पहली बार है कि टूर्नामेंट को अखिल भारतीय आधार पर आयोजित किया जाएगा और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) इसका लाभ उठाना चाहता है और राज्य के विभिन्न हिस्सों में खेल का प्रसार करना चाहता है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, 'यह एक मौखिक अनुरोध है। हमें बताया गया है कि आरसीए ने स्टेडियम का कायाकल्प किया है, और हमसे पूछा है कि क्या हम कुछ आईपीएल खेलों के लिए जोधपुर को एक नए स्थान के रूप में मान सकते हैं। रेकी टीम द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद ही बोर्ड इस पर कोई फैसला करेगा।' 

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि स्टेडियम की बाउंड्री साइज को लेकर बीसीसीआई की प्रमुख चिंताएं हैं। एक वर्ग का मानना है कि यह आवश्यक दूरी तक नहीं है और अंततः जोधपुर को मेजबानी का अवसर नहीं मिलने में भूमिका निभा सकता है। हालांकि स्टेडियम ने हाल ही में कुछ प्रथम श्रेणी के खेलों की मेजबानी की और इस प्रकार आरसीए पूरी स्थिति के बारे में आशावादी है। 

ग्राउंड ने 2022 में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के कुछ मैचों की मेजबानी भी की और मैच के दिनों में लोगों की संख्या को देखते हुए यह एक बड़ी सफलता थी। स्थल में 30,000 लोगों की मेजबानी करने की क्षमता है और इस प्रकार बड़ी संभावना है कि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल अंततः जोधपुर को हरी झंडी दे सकता है। वर्तमान में जयपुर का सवाई मान सिंह स्टेडियम राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी का घरेलू मैदान है। गौरतलब है कि आईपीएल का 16वां संस्करण मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने की खबर है।