Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम आईपीएल 2023 के फाइनल की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। क्वालीफायर 1 में गुजरात टाइटन्स पर एक सनसनीखेज जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के इतिहास में अपने 10वें फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा। अब उसका सामना क्वालिफायर में जीतने वाली गुजरात टाइटंस या मुंबई इंडियंस के साथ होगा, जो रविवार, 28 मई को खेला जाएगा।

यह काफी व्यस्त सीजन रहा है। कई नए सितारे सामने आए हैं। यशवी जायसवाल, रिंकू सिंह और आकाश मधवाल जैसे खिलाड़ियों ने अपनी काबिलियत साबित की, जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 257 रन बनाए, जो प्रतियोगिता के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं अब ये देखना भी बाकी है कि खिताब किस टीम की झोली में जाएगा। अगर चेन्नई जीतने में सफल रहता है, तो वे टूर्नामेंट में किसी भी टीम द्वारा संयुक्त रूप से अपना पांचवां टाइल उठा लेंगे। अगर गुजरात जीतता है, तो वह लगातार 2 टाइटल जीतने वाली तीसरी टीम बन जाएगी और अगर मुंबई जीतती है तो वह इतिहास में अपना छठा खिताब जीत लेगी।


आईपीएल 2023 के फाइनल के टिकट लाइव हैं और प्रशंसक पेटीएम इनसाइडर के जरिए बुकिंग कर सकते हैं।


चरण 1: पेटीएम इनसाइडर की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करें, अपने शहर को अहमदाबाद के रूप में चुनें और फिर 'टाटा आईपीएल 2023 फाइनल' खोजें।

चरण 2: मैच का चयन करने के बाद, 'अभी खरीदें' पर क्लिक करें। टिकट की कीमत करों को छोड़कर  1,000 से 40,000 तक है।

चरण 3: प्रशंसक अपने पसंदीदा स्टैंड और अपनी पसंद की सीटों का चयन कर सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं।


चरण 4: बुकिंग की पुष्टि उनके फोन नंबर और ईमेल आईडी पर भेजी जाएगी।

चरण 5: टिकटों की हार्ड कॉपी प्राप्त करने के लिए बॉक्स ऑफिस पर क्यूआर कोड दिखाएं (कार्यालय केवल 27 मई को सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक खुला रहेगा)

आईपीएल प्लेऑफ टिकट ऑफलाइन कैसे बुक करें?

फाइनल के टिकट ऑफलाइन उपलब्ध होंगे लेकिन इस बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं है। 25 मई को दोपहर 1 बजे से स्टेडियम के काउंटरों से टिकटों की बिक्री की गई थी, लेकिन प्राधिकरण द्वारा इसके बारे में विवरण प्रदान नहीं किया गया था।

क्या आईपीएल फाइनल टिकट ऑफलाइन उपलब्ध हैं?

हां, आईपीएल 2023 के फाइनल के टिकट ऑफलाइन उपलब्ध हैं, लेकिन इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

क्या आईपीएल प्लेऑफ टिकट बुकिंग लाइव है?

हां, टिकट फाइनल के लिए उपलब्ध हैं और पेटीएम इनसाइडर ऐप और वेबसाइट के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं

IPL 2023 का फाइनल कब होगा?

आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा।