Sports

चेन्नई: सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रनों से मात दी। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 205 रन ही बना पाई। इस मैच में जीत के बावजूद सीएसके के कप्तान एमएस धोनी अपने गेंदबाजी यूनिट से खुश दिखाई नहीं दिए। चेन्नई के गेंदबाजों ने 13 वाइड, जबिक 3 नो बॉल फेंकी, जिसके बाद धोनी ने गेंदबाजों को लताड़ लगाते हुए कहा कि या तो वह गेंदबाजी सही से करें या फिर कोई नया कप्तान ढूंढ लें।

धोनी ने कहा, " यह एक शानदार हाई स्कोरिंग गेम था। हम सभी सोच रहे थे कि विकेट कैसा होगा। यह एकदम सही पहला गेम था जो हो सकता था। मैंने सोचा कि यह पिच बहुत धीमी होगी, लेकिन यह ऐसा विकेट था जहां आप रन बना सकते थे। मैं विकेट से काफी हैरान था। लेकिन हमें देखना होगा कि क्या हम मैच के बाद इस तरह का विकेट बना सकते हैं। तेज गेंदबाजी में हमें थोड़ा सुधार करने की जरूरत है। परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करने की जरूरत है। महत्वपूर्ण यह है कि विपक्षी गेंदबाज क्या कर रहे हैं इस पर नजर रखी जाए। एक और बात यह है कि उन्हें नो बॉल या अतिरिक्त वाइड फेंकनी है तो उन्हें नए कप्तान के तहत खेलना होगा। यह मेरी दूसरी चेतावनी होगी और फिर मैं रवाना हो जाऊंगा। हमारे रन बनाने का एकमात्र कारण यह है कि सतह अच्छी थी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ और डेवन कॉनवे की तूफानी शतकीय साझेदारी के बाद मोईन अली की शानदार गेंदबाजी की मदद से घरेलू मैदान चेपौक स्टेडियम पर सोमवार को खेले गये इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रन से मात दी। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 217 रन बनाये, जिसके जवाब में लखनऊ 205 रन तक ही पहुंच सका। रुतुराज (31 गेंद, तीन चौके, चार छक्के, 57 रन) और कॉनवे (29 गेंद, पांच चौके, दो छक्के, 47 रन) ने पहले विकेट के लिये 110 रन की साझेदारी करके टीम के लिये मजबूत मंच तैयार किया। रवि बिश्नोई और माकर् वुड ने तीन-तीन विकेट लेकर लखनऊ की वापसी करवाई, लेकिन वे चेन्नई को विशाल स्कोर खड़ा करने से नहीं रोक सके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स लखनऊ को जीत की ओर ले जा रहे थे, लेकिन मोईन ने उन्हें आउट करके मैच का रुख पलट दिया। मेयर्स ने 22 गेंद पर आठ चौकों और दो छक्कों के साथ 53 रन बनाये और उनका विकेट गिरते ही लखनऊ की पारी का पतन शुरू हो गया। निकोलस पूरन (18 गेंद, 32 रन) ने मध्यक्रम में जुझारू पारी खेली लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला।