Sports

चेन्नई : इंडियन प्रीमियर लीग के प्रारंभिक चरण के आखिरी पड़ाव में प्लेऑफ की रस्साकशी जोर पकड़ने लगी है और ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स नये आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार को एक और जीत के साथ अपनी स्थिति पुख्ता करना चाहेगी । पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराकर चेन्नई जीत की राह पर लौटी है और टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में जूझती नजर आई दिल्ली को हराकर वह दो अंक और लेना चाहेगी । 

चेन्नई ने शनिवार को कम स्कोर वाले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया जिसमें उसके गेंदबाजों खासकर मतीषा पथिराना की भूमिका अहम रही । चेन्नई ने रूतुराज गायकवाड़, डेवोन कोंवे और शिवम दुबे की पारियों के दम पर लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया । चेन्नई के लिये शीर्ष क्रम के बल्लेबाज कोंवे (457 रन), गायकवाड़ (292 रन), शिवम दुबे (290 रन) और अजिंक्य रहाणे (245 रन) ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन मध्यक्रम नाकाम ही रहा है । अंबाती रायुडू 11 मैचों में 95 रन ही बना सके हैं जबकि रविंद्र जडेजा ने 11 मैचों में 92 रन बनाए हैं । कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने संक्षिप्त आक्रामक पारियां खेली हैं लेकिन वह बल्लेबाजी क्रम में काफी नीचे आते हैं । टीम दुआ कर रही होगी कि शीर्षक्रम फॉर्म में बना रहे और अहम मैचों में मध्यक्रम तक जाने की नौबत ही नहीं आये । गेंदबाजी में तुषार देशपांडे ने 19 विकेट जरूर लिये हैं लेकिन उनका इकॉनामी रेट दस से अधिक का रहा है जिससे चेन्नई को कई बार नुकसान हुआ है । 

PunjabKesari

जडेजा बल्ले से भले ही नहीं चल सके हों लेकिन गेंदबाजी में कामयाब रहे हैं । वहीं पथिराना अपना शानदार फॉर्म जारी रखना चाहेंगे । दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके हैं लेकिन फिल साल्ट एक मैच विनर के तौर पर उभरे हैं । कप्तान डेविड वॉर्नर चिर परिचित फॉर्म में नहीं हैं जबकि मिशेल मार्श और रोवमैन पावेल भी कुछ खास नहीं कर सके हैं । दिल्ली ने पिछले पांच में से चार मैच जीतकर उम्मीदें बनाए रखी हैं । उन्हें हर मैच जीतना होगा और चेन्नई को उसके गढ चेपॉक पर हराना आसान नहीं है । इसके लिए दिल्ली के बल्लेबाजों को चेन्नई के स्पिन आक्रमण के खिलाफ पूरे होमवर्क के साथ उतरना होगा । वहीं गेंदबाजों को कोंवे और गायकवाड़ को सस्ते में पवेलियन भेजने के तरीके तलाशने होंगे । दिल्ली की गेंदबाजी का दारोमदार ईशांत शर्मा , एनरिच नॉर्किया, मार्श, स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल पर रहेगा।

टीमें :
चेन्नई सुपर किंग्स:
एमएस धोनी (कप्तान), डेवोन कोंवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोईन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, रविंद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, एम पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्ष्णा, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शेख रशीद, निशांत सिंधु, सिसंडा मगाला, अजय मंडल, भगत वर्मा, आकाश सिंह। 

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी साव, सरफराज खान, अमन हकीम खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, खलील अहमद, कुलदीप यादव, रोवमैन पॉवेल, रिले रोसौव, एनरिक नोर्किया, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, मुकेश कुमार, फिल सॉल्ट, लुंगी एनगिडी, प्रवीण दुबे, ललित यादव, रिपल पटेल, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मनीष पांडे, कमलेश नागरकोटी और यश धुल। 

समय: मैच शाम 7.30 बजे शुरू होगा।