Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई है लेकिन टीम के कप्तान केएल राहुल सबसे ज्यादा रन के साथ ऑरेंज कैप अपने पास होल्ड किए हुए हैं। वहीं पर्पल कैप मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास है जिन्होंने दिल्ली कैपटिल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए कगिसो रबाडा से ये कैप छीन ली थी। 

PunjabKesari

केएल राहुल ने इस टूर्नामेंट में 14 मैच खेलते हुए 55.83 की औसत के साथ 670 रन बनाए हैं और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने 17 रन की पारी खेली जिससे उनके 15 मैचों में कुल 546 रन हो गए हैं। वार्नर दूसरे स्थान पर हैं जबकि दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन 15 मैच खेलकर 525 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं। चौथे और पांचवें नम्बर पर इशान किशन और क्विंटन डी काॅक हैं जिनके 483-483 रन हैं। लेकिन इशान ने 13 मैच खेले हैं जिस कारण वह चौथे नम्बर पर हैं। 

PunjabKesari

पर्पल कैप पर बुमराह का कब्जा है जिन्होंने 14 मैचों में 27 विकेट्स लिए हैं। रबाडा 15 मैचों में 25 विकेट्स के साथ टाॅप गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। बुमराह के अलावा लिस्ट में तीसरे नम्बर पर मुंबई के अन्य खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ड हैं जिन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट्स हासिल किए हैं। सनराइजर्स के खिलाफ आरसीबी के गेंदबाज युजवेंद्र चहल को एक विकेट मिला जिससे उनके 21 विकेट हो गए हैं और जोफ्रा आर्चर से एक स्थान उपर चौथे नम्बर पर  आ गए हैं। आर्चर 20 विकेट्स के साथ पांचवें स्थान पर हैं।