Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल 2020 का 53वां मैच अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। किंग्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 154 रन का लक्ष्य दिया। चेन्नई की टीम ने पंजाब के खिलाफ 9 विकेट से मैच को जीत लिया। चेन्नई की ओर से युवा बल्लेबाज रूतुराज गायकवाड ने अर्धशतकीय पारी खेल चेन्नई की टीम को जीत दिलाई।  

PunjabKesari

किंग्स इलेवन ने टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरूआत की और पांच ओवर में बिना विकेट गंवाए 44 रन बनाए। लेकिन ओपनर मयंक अग्रवाल (26) के लुंगी एनगिडी के हाथों 5.2 ओवर में बोल्ड होने बाद टीम लड़खड़ाती दिखी। इसके बाद टीम को राहुल (29), पुरन (2) और क्रिस गेल (12) के रूप में झटका लगा और टीम ने 12 ओवर खत्म होने से पहले सभी बड़े खिलाड़ी गंवा दिए। हालांकि दीपक हुड्डा ने मैदान में उतरने के बाद शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 30 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। हुड्डी की इसी पारी की बदौलत पंजाब की टीम 150 से अधिक रन बनाने में कामयाब रही। 

PunjabKesari

पंजाब के इस लक्ष्य का पीछा करने आई चेन्नई की टीम को दोनों सलामी बल्लेबाजों गायकवाड और डुप्लेसिस ने अच्छी शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पंजाब के गेंदबाजों विकेट लेने का मौका नहीं दिया। चेन्नई को पहला झटका फाफ डुप्लेसिस के तौर पर लगा। डुप्लेसिस 34 गेंद पर 48 रन बनाकर जोर्डन की गेंद पर आउट हो गए। 

PunjabKesari

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए रायुडू ने गायकवाड का अच्छा साथ दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने पंजाब के गेंदबाजों के खिलाफ रन जुटाने शुरू कर दिए। गायकवाड ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया। गायकवाड ने 49 गेंदों पर 62 रन की मैच जिताउ पारी खेली। रायुडू ने 30 गेंदों पर 30 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

 

प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपर किंग्स : फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), एन जगदीसन, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी नगिडी, इमरान ताहिर

किंग्स इलेवन पंजाब : केएल राहुल (विकेटकीपर और कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, जेम्स नीशम, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी 

.
.
.
.
.