Sports

हैदराबाद : सनराइजर्स हैदराबाद से मिले 213 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम को शुरुआती ओवरों में ही क्रिस गेल के रूप में बड़ा झटका लग गया था। इसके बाद सारी जिम्मेदारी केएल राहुल पर आ गई। बढ़े लक्ष्य का पीछा करने के बावजूद राहुल ने शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी की। इसका असर यह पड़ा कि आने वाले बल्लेबाजों पर प्रैशर बढ़ गया। राहुल ने भले ही 56 गेंदों पर 79 रन बनाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला और इस तरह किंग्स इलेवन पंजाब आखिर में आठ विकेट पर 167 रन ही बना पाई।

IPL 2019 : You don't get 20-ball fifties all the time : KL Rahul
राहुल ने मैच के बाद अपनी धीमी पारी पर बात करते हुए कहा कि यह हमारी रणनीति थी। क्रिस गेल और मेरे में से कोई एक 15-16 ओवर तक टिके रहना चाहता था ताकि अन्य उस हिसाब से तेजी से रन बना सकें। उन्होंने कहा- इसका मतलब यह नहीं कि आप अपने शॉट नहीं खेलो। मैंने कुछ अवसरों पर शॉट खेलने का प्रयास किया। इनमें से कुछ अवसरों पर मैं सफल रहा, गेंद सीमा रेखा पार गई तो कुछ शॉट फील्डरों के पास चले गए। वैसे भी यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार 20 गेंदों में फिफ्टी बनाए।

IPL 2019 : You don't get 20-ball fifties all the time : KL Rahul
राहुल ने भले ही 141.07 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए लेकिन एक समय उन्होंने 36 गेंदों पर केवल 39 रन बनाये थे जबकि उनकी टीम को 15 रन प्रति ओवर से अधिक की दर से रन बनाने थे। राहुल ने कहा- एक बल्लेबाज के रूप में हमेशा आपको धमाकेदार शुरुआत नहीं मिलेगी। आप हर समय 20 गेंदों पर 50 रन नहीं बना सकते। मुझे पता था कि क्रीज पर पांव जमाने के बाद मैं उसका फायदा उठा सकता हूं। हम अच्छी साझेदारियां नहीं निभा पाए।