Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई के घरेलू मैदान चेपॉक स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 49वें मैच में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 7 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट के इतिहास में पंजाब ने सीएसके के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और यह सिलसिला एक मई को खेले गए मैच में भी जारी रहा। इसी के साथ पंजाब किंग्स अब अंक तालिका में सातवें स्थान पर आ गई है जबकि सीएसके अपने स्थान पर कायम है। 

टॉस जीतकर पीबीकेएस ने पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुना और शानदार प्रदर्शन करते हुए रुतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली सीएसके को 20 ओवरों में 162/7 पर रोकने में सफल रहे। जवाब में जॉनी बेयरस्टो की 46 रन की पारी और रिले रोसौव की धमाकेदार 43 रन की पारी के दम पर पंजाब ने 13 गेंद शेष रहते हुए आसानी से लक्ष्य का पीछा किया। 

जीत के साथ पंजाब किंग्स के पास अब 10 मैचों में से चार जीत हैं और वह आईपीएल 2024 अंक तालिका में 8 अंक के साथ सातवें स्थान पर है। हार के बावजूद सीएसके टूर्नामेंट में पांच हार और पांच जीत के साथ 10 अंक सहित चौथे स्थान है। हालांकि इस हार से टीम को आगे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने में मुश्किल हो सकती है। 

इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स 16 अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है। कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स 12-12 अंक के साथ दूसरे स्थान और तीसरे स्थान पर हैं। सीएसके के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद 10 अंक के साथ पांचवें और दिल्ली कैपिटल्स भी 10 अंक के साथ छठे स्थान पर हैं। गुजरात टाइंट्स एक स्थान खिसक कर 8वें पर आ गई है जिसके 8 अंक हैं। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 6-6 अंक के साथ क्रमशः 9वें और 10वें स्थान पर कायम हैं। 

ऑरेंज कैप 

विराट कोहली को टूर्नामेंट के अग्रणी रन-स्कोरर चार्ट के शीर्ष से हटा दिया गया है और अब सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के पास सीजन में सबसे अधिक रन हैं। अब उनके पास 10 पारियों में 509 रन के साथ आईपीएल 2024 ऑरेंज कैप है। 

पर्पल कैप 

आईपीएल 2024 सीजन में जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए हैं। हालांकि सीएसके के मुस्तफिजुर रहमान और पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल के पास भी 14 विकेट हैं, लेकिन बुमराह का बेहतर औसत उन्हें अग्रणी विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष पर रखता है और इसलिए उनके पास पर्पल कैप है।