Sports

नई दिल्ली : कोरोना के कारण तीन साल के लम्बे अंतराल के बाद दिल्ली गोल्फ क्लब में अंतररष्ट्रीय टूर्नामेंट की वापसी हो रही है। दिल्ली गोल्फ क्लब में 24 से 27 मार्च तक एशियन टूर इवेंट डीजीसी ओपन खेला जाएगा जिसके पहले संस्करण में कुल 5 लाख डॉलर की इनामी राशि होगी और विजेता को 90 हजार डॉलर मिलेंगे। दिल्ली गोल्फ क्लब में डीजीसी ओपन की घोषणा की गई इस दौरान गोल्फ क्लब को फिर से डिजाइन करने वाले 9 बार के मेजर चैम्पियन गैरी प्लेयर भी मौजूद थे।

Delhi Golf Club, Golf news in hindi, Sports news, दिल्ली गोल्फ क्लब, डीजीसी ओपन, Golf

आयोजकों ने बताया कि एशियन टूर के 19 चैम्पियनों सहित 21 देशों के खिलाड़ी इसमें हिस्सा लेंगे। खिताब के दावेदारों में भारत के शिव कपूर, गगनजीत भुल्लर, खलिन जोशी,रोरी हाई, राहिल गंगजी, एसएसपी चौरसिया और राशिद खान तथा अमेरिका के पॉल पीटरसन शामिल हैं। आयोजकों ने बताया कि भारत में तीन साल के अंतराल के बाद आयोजित होने वाला यह पहला अंतररष्ट्रीय टूर्नामेंट है।

Delhi Golf Club, Golf news in hindi, Sports news, दिल्ली गोल्फ क्लब, डीजीसी ओपन, Golf

दिल्ली गोल्फ क्लब का 2019 में नवीकरण हुआ था और इसे महान खिलाड़ी गैरी प्लेयर ने फिर से डिजाइन किया था और इस सप्ताह वह इस टूर्नामेंट का हिस्सा रहेंगे। इस कोर्स पर आखिरी बार एशियन टूर इवेंट 2018 में खेला गया था। संवाददाता सम्मेलन में शिव कपूर और विराज मदप्पा भी मौजूद थे। 

Delhi Golf Club, Golf news in hindi, Sports news, दिल्ली गोल्फ क्लब, डीजीसी ओपन, Golf

टूर्नामेंट में 6 अमेच्योर सहित कुल 138 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। दो राउंड के बाद कट लगाया जाएगा और शीर्ष 65 खिलाड़ी कमाई करने वाले अगले दो राऊंड के लिए क्वालीफाई करेंगे। टूर्नामेंट में 56 वर्षीय मुकेश कुमार भी हिस्सा होंगे जो 56 साल की उम्र के साथ सबसे ज्यादा उम्रदराज खिलाड़ी होंगे। दिल्ली गोल्फ क्लब पहले डीजीसी ओपन को स्वर्गीय सिद्धार्थ श्रीराम को समर्पित कर रहा है जो दिल्ली गोल्फ क्लब के पूर्व अध्यक्ष थे। इस अवसर पर टूर्नामेंट की विजेता ट्रॉफी का भी अनावरण भी किया गया।

.
.
.
.
.