Sports

रोम : फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट शुरू होने से केवल 10 दिन पहले राफेल नडाल फिर से चोट से जूझ रहे हैं। यह दिग्गज खिलाड़ी इटालियन ओपन में गुरुवार को डेनिस शापोवालोव के खिलाफ तीसरे दौर के मैच में पांव में दर्द से परेशान रहा जिस कारण आखिर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। शापोवालोव ने नडाल को शुरुआती बढ़त का फायदा नहीं उठाने दिया और 1-6, 7-5, 6-2 से जीत दर्ज की। 

इस मैच के दौरान 35 वर्षीय नडाल को कुछ अवसरों पर दर्द के कारण लड़खड़ाते हुए देखा गया। बाएं पांव में चोट के कारण नडाल पिछले साल कई टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे। नडाल ने कहा, ‘मेरा पांव फिर से चोटिल हो गया है। बहुत दर्द हो रहा है। मैं ऐसा खिलाड़ी हूं जो चोटों के साथ जीवन व्यतीत करता रहा हूं। यह मेरे लिए नया नहीं है। दुर्भाग्य से चोट और मेरा चोली दामन का साथ है। दिन प्रतिदिन इससे मुश्किल हो रही है।’ पांव की चोट नडाल के लिए चिंता का विषय है क्योंकि फ्रेंच ओपन 22 मई से शुरू हो रहा है जिसमें उन्होंने रिकॉर्ड 13 खिताब जीते हैं। नडाल ने कहा, ‘एक सप्ताह में क्या होगा, मैं वास्तव में नहीं जानता।’ 

इससे पहले विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने स्टेन वावरिंका को 6-2, 6-2 से पराजित किया। वावरिंका बाएं पांव के दो आपरेशन के बाद अपना दूसरा टूर्नामेंट खेल रहे थे। इटालियन ओपन में में पांच बार के चैंपियन जोकोविच का अगला मुकाबला फेलिक्स ऑगर अलियासिम से होगा जिन्होंने अमेरिकी क्वालीफायर मार्कोस गिरोन को 6-3, 6-2 से हराया। 

.
.
.
.
.