Sports

बेंगलुरु : सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के छठे शतक से टीम इंडिया ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ खेला गया पहला वनडे मुकाबला 143 रनों से जीत लिया। भारतीय टीम पहले खेलते हुए एक समय 99 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन मंधाना ने 127 गेंद में 117 रन की पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। दीप्ति ने 37 तो पूजा वस्त्राकर ने 31 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 122 रनों पर ऑल आऊट हो गई। 


भारतीय महिला टीम : 265/8 (50 ओवर)
इससे पहले भारतीय शीर्ष क्रम की बल्लेबाज शेफाली वर्मा (सात), कप्तान हरमनप्रीत कौर (10) और जेमिमा रोड्रिग्स (17) ने आसानी से विकेट गंवा दिए लेकिन मंधाना ने एक छोर संभाले रखा। भारत ने ऋचा घोष (तीन) के रूप में अपना 5वां विकेट गंवाया था। बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना ने 61 गेंद में अपना पचासा पूरा किया। इस दौरान उन्हें दीप्ति का साथ मिला। मंधाना तेज गेंदबाज क्लास को छक्का जड़कर 99 रन के स्कोर पर पहुंची। उन्होंने अगली गेंद पर एक रन दौड़कर 116 गेंद में अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के बाद उन्होंने खाका के खिलाफ 2 चौके जड़ रन गति बढ़ाई। अंत में शोभना आशा (नाबाद 8) ने आखिरी ओवर में चौके के साथ टीम को 260 रन के पार पहुंचाया।

 

 

यह भी पढ़ें:-   INDW vs SAW : स्मृति मंधाना ने तोड़ा हरमनप्रीत कौर का बड़ा रिकॉर्ड, कही यह बात


यह भी पढ़ें:-  रोहित शर्मा से अनबन मामले पर शुभमन गिल का करारा जवाब आया सामने


यह भी पढ़ें:- T20 WC : 'बिल्कुल भी चिंता की बात नहीं है', कोहली के फॉर्म पर बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का बयान

 

 

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम :  122 (37.4ओवर)
कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट टीम को अच्छी शुरूआत नहीं दे पाई और पहले ही ओवर में 4 रन बनाकर रेणुका ठाकुर सिंह का शिकार हो गई। छठे अेवर में एनेके बॉश (5) को पूजा ने शिकार बनाया। 11वें ओवर में दीप्ति शर्मा ने स्ट्राइक करते हुए तजमीन ब्रिट्स (18) की विकेट ली। सुन लुस ने 58 गेंदों पर 33 तो मेरिजाना केप ने 39 गेंदों पर 24 रन बनाए। अंत में विकेटकीपर सिनालो जाफ्टा ने 27 रन बनाए लेकिन यह टीम के काम नहीं आ सके। इससे टीम को 143 रन से हार मिली। भारत की ओर से आशा शोभना ने 21 रन देकर 4 विकेट लीं। इसी तरह दीप्ति शर्मा को दो तो रेणुका, पूजा और राधा यादव को 1-1 विकेट मिली।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दक्षिण अफ्रीका महिला : लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), ताजमिन ब्रिट्स, एनेके बॉश, सुने लुस, मारिजैन कप्प, एनेरी डर्कसन, नोंदुमिसो शंगासे, सिनालो जाफ्ता (विकेटकीपर), मसाबाता क्लास, नॉनकुलुलेको म्लाबा, अयाबोंगा खाका

भारत महिला : स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दयालन हेमलता, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, आशा सोभना, रेणुका ठाकुर सिंह