Sports

खेल डैस्क : टी20 विश्व कप 2024 के अमेरिकी चरण की समाप्ति के बाद भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज अवेश खान को मौजूदा भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। दोनों क्रिकेटर आईसीसी टूर्नामेंट के लिए ट्रैवलिंग रिजर्व का हिस्सा थे। बीसीसीआई (BCCI) सूत्रों ने कहा कि जब विश्व कप के लिए टीम रवाना हुई थी तब यह पहले ही प्लान कर लिया गया था। लेकिन विश्व कप के बीच में गिल को 'अनुशासनात्मक मुद्दों' के कारण घर वापस भेजने की अफवाह उठ गईं। इन अफवाहों को बाद में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने खारिज किया। इसी बीच शुभमन गिल के इंस्टाग्राम स्टोरी पर आई एक पोस्ट चर्चा में आ गई है जिसमें वह रोहित शर्मा के साथ दिख रहे हैं।

 

Shubman Gill, Rohit Sharma, T20 world cup 2024, Team india, Avesh khan, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, टी20 वर्ल्ड कप 2024, टीम इंडिया, आवेश खान,

 

सभी अफवाहों पर करारा जवाब देते हुए गिल ने इंस्टाग्राम स्टोरी जिसमें भारत के कप्तान रोहित और उनकी बेटी समायरा हैं, के कैप्शन में लिखा है- सैमी और मैं रोहित शर्मा से अनुशासन की कला सीख रहे हैं। शुभमन ने इस पोस्ट के साथ रोहित के साथ अनबन की खबरों पर विराम लगा दिया। 

 


शनिवार को जब फ्लोरिडा में भारत और कनाडा के बीच मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था तो राठौड़ ने एक प्रेस वार्ता में इसकी पुष्टि कर दी थी कि शुभमन गिल और अवेश खान को नियमों के तहत ही वापस भेजा जा रहा है। राठौड़ ने कहा कि यह शुरू से ही एक योजना थी। जब हम अमेरिका आएंगे तो 4 खिलाड़ी एक साथ आएंगे। उसके बाद 2 को रिलीज कर दिया जाएगा और दो हमारे साथ वेस्ट इंडीज जाएंगे। तो जब से टीम का चयन हुआ है तभी से यह योजना बनाई गई थी। यह योजना बनाई गई थी इसलिए हम बस उसका पालन कर रहे हैं।

बता दें कि टीम इंडिया टी20 विश्व कप के सुपर-8 चरण में पहुंच गई है। उनका आगामी मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान से होना है। इसके बाद 22 जून को इंगलैंड या नीदरलैंड तो 24 जून को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत होनी है।