Sports

जकार्ता : पांचवीं सीड भारत की पीवी सिंधू ने सनसनीखेज़ प्रदर्शन करते हुए तीसरी वरीय जापान की नोजोमी ओकूहारा को शुक्रवार को लगातार गेमों में 21-14, 21-7 से हराकर इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली। सिंधू ने अपने से विश्व रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर ओकूहारा से यह मुकाबला मात्र 44 मिनट में जीत लिया। विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की सिंधू ने इस जीत से दूसरी रैंकिंग की ओकूहारा के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 8-7 पहुंचा दिया है। 

भारतीय खिलाड़ी का इस साल का यह तीसरा सेमीफाइनल है और 2019 में उन्हें अपने पहले खिताब की तलाश है। दिलचस्प है कि सिंधू ने अपना आखिरी खिताब 2018 के अंत में वल्डर् टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में ओकूहारा को ही हराकर जीता था। सिंधू को इस साल सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में ओकूहारा से हार का सामना करना पड़ा था। सिंधू इससे पहले इंडिया ओपन और सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी। 

2019 के अपने पहले फाइनल में पहुंचने के लिये सिंधू का मुकाबला दूसरी वरीयता प्राप्त चीन की चेन यू फेई से होगा। सिंधू का तीसरी रैंकिंग की यू फेई के खिलाफ 4-3 का करियर रिकाडर् है। यू फेई और सिंधू का आखिरी मुकाबला पिछले साल चाइना ओपन में हुआ था जिसमें यू फेई ने जीत हासिल की थी। 

.
.
.
.
.