Sports

प्रोविडेंस : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 रन के अपने स्कोर का बखूबी बचाव करते हुए मेजबान टीम को यहां खेले गए चौथे ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 5 रन से पराजित कर दिया। इसी के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली है। बारिश के कारण मैच में देरी के बाद इसमें ओवरों की संख्या घटाकर 9 कर दी गई थी जिसके बाद विंडीज ने टॉस जीतने के बाद पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में 7 विकेट खोकर 50 रन बनाए जिसमें छठे नंबर की पूजा वस्त्रकर का 10 रन सबसे बड़ा स्कोर था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम लेकिन 9 ओवरों में 5 विकेट पर 45 रन ही बना सकी। विंडीज के लिए ओपनर हेली मैथ्यूज ने 17 गेंदों में एक चौका लगाकर 11 रन, चिन्ली हेनरी ने 11 और नताशा मैकलीन ने 10 रन बनाए। 

भारतीय गेंदबाजों में अनुजा पाटिल 8 रन पर दो विकेट लेकर सबसे सफल रहीं। अनुजा ने मैकलीन को रनआउट किया और मैथ्यूज तथा शेनेटा ग्रिमंड के विकेट लेकर विंडीज को लक्ष्य से 5 रहने पहले रोक दिया। दीप्ति शर्मा और राधा यादव को भी एक एक विकेट हाथ लगा। भारतीय गेंदबाजों ने जहां मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई और छोटे लक्ष्य का भी बचाव किया वहीं बल्लेबाजों ने निराश किया।

शैफाली वर्मा (7) और जैमिमा रोड्रिग्ज (6) पहले विकेट के लिए 8 रन ही जोड़ सकीं। शीर्ष क्रम की पांच बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं जा सकीं जिसमें कप्तान और स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत ने 12 गेंदों में मात्र 6 रन ही बनाए। वस्त्रकर ने 10 गेंदों में एक चौके की मदद से 10 रन बनाए। विंडीज के लिए मैथ्यूज ने 13 रन देकर 3 विकेट निकाले और टीम की हार के बावजूद प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। एफी फ्लेचर और ने 2 रन पर दो विकेट और ग्रिमंड ने 10 रन पर दो विकेट लिए।

.
.
.
.
.