Sports

लंदन : अंतरराष्ट्रीय कोच द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन के नेतृत्व में भारतीय पॉवरलिफ्टर्स ने इंगलिश काउंटी डर्बीशायर में 13 से 15 मई, 2022 तक आयोजित 8 देशों की ब्रिटिश ओपन इन्टरनेशनल पॉवरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर मैडल्स की झड़ी लगा दी। भारत के अलावा जिन अन्य देशों के खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया उनके नाम हैं इंग्लैंड, आयरलैंड, जर्मनी, इटली, स्कॉटलैंड, आस्ट्रिया तथा स्वीडन। 

रितेश डोगरा ने 90 किलो ओपन वर्ग में 4 गोल्ड मैडल जीते, लेखराज ने 2 गोल्ड तथा एक सिल्वर मैडल जीता। मनप्रीत सिंह ने मास्टर्स वर्ग में एक-एक गोल्ड, सिल्वर तथा कांस्य पदक जीता। भारतीय पॉवरलिफ्टर्स के इस शानदार विजयी प्रदर्शन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए धवन ने खिलाड़ियों को बधाई दी तथा अन्य भारतीय पॉवरलिफ्टर्स का मनोबल भी बढ़ाया जिनसे उन्हें उम्मीद है कि वे आगामी प्रतियोगिताओं में अपने प्रदर्शन में और सुधार लाएंगे। उन्होंने विजेता खिलाड़ियों के माता-पिता को भी बधाई दी। 

विजेता पॉवरलिफ्टर्स ने जीते हुए मैडल्स को भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल ‘खेलो इंडिया' कार्यक्रम को समर्पित करते हुए कहा कि इस तरह की योजनाएं भारत के नौजवानों को प्रेरणा देती हैं और उनमें उत्साह का संचार करते हैं। विजेताओं ने अपने कोच द्रोणाचार्य भूपेन्द्र धवन को उनकी निस्वार्थ सेवाओं तथा बेहद शानदार मार्गदर्शन तथा नैतिक मनोबल के लिए आभार व्यक्त किया। 

.
.
.
.
.