Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यहां अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर टी20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम की मेजबानी की। पीएम मोदी ने टीम के प्रत्येक सदस्य से बातचीत की और उन्हें उनकी शानदार जीत के लिए बधाई दी। शनिवार को भारत ने दक्षिण अफ्रीका को खिताबी मुकाबले में 7 रन से हराकर अपना दूसरा टी20 विश्व कप जीता और आईसीसी ट्रॉफी का 11 साल का इंतजार खत्म किया। भारत ने पिछला आईसीसी खिताब 2013 में जीता था जब उसने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। 

बारबाडोस में तूफान की वजह से फंसने के कारण भारतीय टीम बृहस्पतिवार को विशेष विमान से स्वदेश लौट आई जिसकी व्यवस्था बीसीसीआई ने की थी। लगातार बूंदाबादी के बीच हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जहां फैंस खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मौसम की परवाह किए बिना विभिन्न नारे लिखे बैनर और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे। 

पीएम मोदी से मिलने के बाद अब टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना होगी। मुंबई में आज एक रोड शो का आयोजन किया गया है जिसकी तैयारियां भी पूरी हो चुकी हैं। इस रोड शो के लिए खास बस को भी तैयार किया गया है।