Sports

स्पोर्ट्स डेस्क (नीलकंठ): टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2019 का 28वां मुकाबला साउथैंप्टन में खेला गया। इस रोमांचक मैच में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 11 रन हरा दिया। इसी मुकाबले में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आखिरी की तीन गेंदों पर अफगानिस्तान के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

PunjabKesari
आईए जानते हैं आखिरी ओवर के उस रोमांच के बारे में जिसने सभी की सांसे रोककर रख दी और अंत में खुशियों से झूमा दिया। 

पहली गेंद: शमी की यॉर्कर गेंद सही से नहीं पड़ी और नबी ने स्ट्रेट में लॉन्ग ऑन की तरफ चौका जड़ दिया। (अफगानिस्तान: 12 रन) 

दूसरी गेंद: शमी की सीधी गेंद जिसे नबी ने मिड-विकेट की तरफ खेला लेकिन रन नहीं भागे। (अफगानिस्तान: 12 रन) 

तीसरी गेंद: शमी की यॉर्कर गेंद पर नबी ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की लेकिन हार्दिक पांड्या के हाथ में कैच दे बैठे (अफगानिस्तान: 12 रन) 

चौथी गेंद: नबी की जगह लेने आए आफताब आलम और फिर शमी ने उन्हें भी सटीक योर्कर गेंद डाली और आफताब आलम की गिल्लियां बिखर गई (अफगानिस्तान: 12 रन) 

पांचवीं गेंद: आफताब के आउट होने के बाद अफगानी स्पिनर मुजीब बल्लेबाजी पर आए। शमी ने इस बार फिर से तेज गति के साथ योर्कर गेंद डाली और मुजीब की भी गिल्लियां बिखेर दी। इसी के साथ मोहम्मद शमी ने 12वें वर्ल्ड कप का पहला हैट्रिक अपने नाम करने के साथ ही वर्ल्ड कप इतिहास में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय और नौंवे खिलाड़ी बन बनने का कीर्तिमान भी बना गए।

.
.
.
.
.