Sports

तिरुवनंतपुरम : विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (91) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (51) के अर्धशतकों से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को पांचवें और आखिरी गैरआधिकारिक एकदिवसीय मुकाबले में शुक्रवार को 36 रन से हराकर 4-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया। मैदान गीला होने के कारण ओवरों की संख्या घटाकर 20-20 ओवर कर दी गई। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए संजू के 48 गेंदों में छह चौकों और सात गगनचुंबी छक्कों के सहारे 91 और शिखर के 36 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रन की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रनों का विशाल स्कोर बना लिया। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ए की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ाती नजर आयी और 20 ओवर में 168 रन पर सिमट गयी और भारत ए टीम ने यह मुकाबला 36 रनों से जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका टीम से रीजा हैंड्रिक्स ने सर्वाधिक 59 रन बनाए। उन्होंने 43 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके लगाए। संजू को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। भारत ए की पारी में शिखर और संजू के अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर ने 36 रन और प्रशांत चोपड़ा ने दो रन बनाए जबकि शुभमन गिल 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

दक्षिण अफ्रीका टीम की ओर से ब्यूरन हैंड्रिक्स ने 29 रन और जॉर्ज लिंडे ने चार ओवर में 43 रन लुटाकर दो-दो विकेट हासिल किए। दक्षिण अफ्रीका ए की पारी में हैंड्रिक्स के अलावा काइल वेरीने ने 44, जानेमान मालान ने 16, सिनेथेंबा केशीले ने 16, हेनरिक क्लासेन ने 14 और कप्तान तेंबा बावुमा ने छह रनों का योगदान दिया। भारत ए टीम की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने तीन ओवर में नौ रन देकर तीन विकेट, वाशिंगटन सुंदर ने 39 रन देकर दो विकेट लिए। ईशान पोवेल, तुषार देशपांडे, राहुल चाहर और शिवम दुबे को एक-एक विकेट मिला। इस सीरीज के पांचों मैच वर्षा से प्रभावित रहे। चौथा मैच दो दिन में समाप्त हुआ और इसे दक्षिण अफ्रीका ने जीता। 

.
.
.
.
.