Sports

मुंबई : इंग्लैंड के अगले साल होने वाले भारत दौरे में सीमित ओवर की श्रृंखला को शामिल करने के लिए नियमित पांच के बजाय चार टेस्ट कराए जाएंगे जिसे इस साल के शुरू में कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम में बात करते हुए फरवरी-मार्च में होने वाली श्रृंखला के कार्यक्रम की पुष्टि की। 

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड चार टेस्ट मैचों, तीन वनडे और पांच टी20 के लिए भारत का दौरा कर रहा है। द्विपक्षीय श्रृंखला कराना काफी आसान है क्योंकि इसमें लोगों की संख्या कम होती है। जब इसमें आठ, नौ और 10 टीमें होती हैं तो यह और अधिक मुश्किल हो जाता है। हमें परिस्थितियों का आंकलन करते रहना होगा क्योंकि काफी लोग दूसरी ‘वेव' की बात कर रहे हैं।

सीमित ओवर की श्रृंखला में पहले तीन टी20 और इतने ही वनडे शामिल थे जिसका आयोजन इस साल सितंबर में किया जाना था लेकिन इसे महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। संशोधित कार्यक्रम में टी20 मैचों की संख्या को बढ़ा दिया गया है। बोर्ड ने भारत में अगले साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व टी20 को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया है। 

.
.
.
.
.