Sports

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दाैरान कप्तान विराट कोहली शतकों की हैट्रिक लगाने से चूक गए। श्रीलंका से मिले 216 रनों के जवाब में जब भारतीय टीम उतरी तो एक बार फिर शुभमन गिल (21) व रोहित शर्मा (17) से बड़ी साझेदारी की उम्मीद थी। लेकिन वह सस्ते में निपट गए, जिसके बाद तीसरे नंबर पर आए विराट कोहली भी तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा के आगे महज 4 रन बनाकर आउट हो गए। 

लाहिरू कुमारा के आगे पस्त हुए कोहली
ओपनिंग जोड़ी के पवेलियन लाैट जाने के बाद कोहली के बल्ले से फिर तेज पारी की उम्मीद थी ताकि जल्द मैच खत्म हो सके। लेकिन पारी के 10वें ओवर में लाहिरू की एक लहहराती हुई गेंद ने विकेट उड़ाते हुए कोहली को सस्ते में बाहर का रास्ता दिखा दिया। हुआ ऐसा कि ओवर की तीसरी गेंद में लाहिरू कुमार ने कोहली को बोल्ड कर दिया। लाहिरू की ऑफ स्टंप की गेंद काफी तेजी से अंदर आती। वह नीचे भी रही और कोहली के बैट और पैड की बीच से सीधी विकेट पर जा लगी। 

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

कोहली जब क्रीज पर उतरे तो थोड़ा संघर्ष करते भी दिखे क्योंकि उन्होंने खाता खोलने के लिए 8 गेंदों का सहारा लिया। अपनी 7 गेंदों पर श्रीलंकाई गेंदबाजों ने उन्हें रन नहीं बनाने दिया। हालांकि कोहली ने 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर लाहिरू को ही चौका मारकर खाता खोला, लेकिन अगली ही गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लाैट गए। कोहली ने 9 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन बनाए। इस तरह कोहली खेल के 50 ओवर के प्रारूप में अपनी पिछली दो पारियों में 226 रन बनाने के बाद 9 गेंदों में सिर्फ 4 रन ही बना सके। विराट कोहली ने अपने करियर में सिर्फ एक बार 2018 में घर में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 3 वनडे मैचों में शतक लगाने की उपलब्धि हासिल की थी।