Sports

खेल डैस्क : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के तहत देहरादून के मैदान पर इंगलैंड लीजेंड्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले को इंडिया लीजेंड्स ने 40 रन से जीत लिया। इंडिया लीजेंड्स ने पहले खेलते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे। जवाब में इंगलैंड की टीम निर्धारित 15 ओवरों में 130 रन ही बना पाई। 

 

इससे पहले दर्शकों को विंटेज सचिन और युवराज की झलक देखने को मिली थी। बारिश प्रभावित मैच को पहले ही 15 ओवर का कर दिया गया था लेकिन सचिन के बाद युवराज ने बल्ला चलाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इंडिया लीजेंड्स की शुरूआत अच्छी रही थी। पहले छह ओवर में ही इंडिया का स्कोर 65 रन हो गया था। 

 

नमन ओझा के 20 रन पर आऊट होने के बाद क्रीज पर रैना आए लेकिन तब सचिन भी 20 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रैना ने 12 तो युसूफ पठान ने 11 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 27 रन बनाए। मध्यक्रम में युवराज सिंह का बल्ला एक बार फिर से चला। उन्होंने 15 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। बिन्नी भी 18 रन का योगदान देकर गए। इरफान पठान ने 11 रन बनाए और स्कोर 170 रन तक पहुंचा दिया। 

 

जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड लीजेंड्स महज 130 रन ही बना पाई। इंगलैंड की हालांकि शुरूआत अच्छी रही थी। दिमित्री और फिल मस्टर्ड ने पहले विकेट के लिए 36 रन जोड़े थे। दमित्रीने 12 तो फिल ने 29 रन जोड़े। कप्तान इयान बैल के 12 रन पर आऊट होने के बाद इंगलैंड का मध्यक्रम पूरी तरह टूट गया। राजेश पवार ने यहां महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और तीन विकेट लेकर इंगलैंड लीजेंड्स के साथ लक्ष्य और बड़ा कर दिया। 

.
.
.
.
.