Sports

नई दिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाजों का बोलबाला अब पाकिस्तान में भी हो गया है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा का कहना है कि टीम इंडिया को टेस्ट में नंबर वन बनाने में उनके तेज गेंदबाजों का बढ़ा हाथ है जोकि वल्र्ड बेस्ट हैं। रमीज ने कहा- जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, और ईशांत शर्मा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ रैंक वाले तेज गेंदबाज हैं। इन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। इन्हीं के साथ भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज भी जीती। उन्होंने हाल ही में पुणे में दूसरे टेस्ट में प्रोटियाज को हराकर घर में लगातार 11 वीं सीरीज जीती है।

मेरा मानना है कि अगर कोई टेस्ट क्रिकेट में 20 विकेट लेने में सक्षम होता है तो वह भारत ही है। भारत के पास दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है। क्योंकि उनके पास स्पिन, गति, विकेट के पीछे, असाधारण फील्डिंग और ठोस कप्तानी जैसे आधार हैं जो उन्हें मजबूत बनाती है। उन्होंने शमी की तारीफ करते हुए कहा कि शमी को श्रेय दिया जाना चाहिए उन्होंने डैड विकेट पर विकेट निकाले। दक्षिण अफ्रीका को भी उनसे एशियाई परिस्थितियों में बॉलिंग करना सीखना चाहिए।

बता दें कि भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत में टी-20 और वनडे सीरीज खेलने आई है। टी-20 सीरीज टाई होने के बाद भारत ने टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने विजाग में खेला गया पहला टेस्ट 203 रनों से जीता था जबकि पुणे टेस्ट में उन्होंने पारी से दक्षिण अफ्रीका को हराया था। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 254 रन भी बनाए थे। 

.
.
.
.
.