Sports

तिरूवनंतपुरम : कप्तान मनीष पांडे के अर्धशतक के बाद शिवम दुबे की तूफानी पारी से भारत ए ने मौसम से प्रभावित तीसरे अनौपचारिक एकदिवसीय मैच में सोमवार को यहां दक्षिण अफ्रीका ए को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली।

खराब मौसम के कारण मैच की शुरुआत में देरी हुआ जिसके बाद इसे 30 ओवर का कर दिया गया। दक्षिण अफ्रीका ए ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और हेनरिक क्लासेन (44), जेनमैन मालन (37) और मैथ्यू ब्रीट्ज्के (36) की उम्दा पारियों से टीम ने आठ विकेट पर 207 रन बनाए। भारत ए की ओर से कृणाल पंड्या ने 23 जबकि दीपक चाहर ने 42 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। इसके जवाब में भारत ए ने कप्तान पांडे (81), इशान किशन (40) और दुबे (नाबाद 45) की पारियों की बदौलत 13 गेंद शेष रहते छह विकेट पर 208 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

पांडे ने 59 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और तीन चौके मारे जबकि दुबे की 28 गेंद की पारी में तीन छक्के और दो चौके शामिल रहे। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ए ने 26 रन तक ही सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ (01), रिकी भुई (00) और पंड्या (13) के विकेट गंवा दिए थे। इशान किशन और पांडे ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 70 रन जोड़कर पारी को संभाला। इशान किशन के आउट होने से यह साझेदारी टूटी। पांडे ने एक छोर संभाले रखा और दुबे के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। पांडे 81 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे। दुबे ने इसके बाद अक्षर पटेल (नाबाद 07) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। दक्षिण अफ्रीका ए की ओर से एनरिक नोरत्जे और जार्ज लिंडे ने 41 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। 

 

.
.
.
.
.