Sports

खेल डैस्क : जिमबाब्वे के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया लय में नजर आती दिख रही है। सीरीज के पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 13 रन से गंवा दिया था। यह शुभमन गिल का बतौर कप्तान पहला मुकाबला भी था। लेकिन इसके बाद भारतीय क्रिकेटरों ने पलटवार किया और लगातार 2 मुकाबले जीतकर सीरीज में लीड हासिल कर ली है। लगातार दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी अच्छी रही। जायसवाल की टीम में वापसी हुई और उन्होंने शुभमन के साथ पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़ दिए। इसके अलावा गेंदबाजी विभाग में कुछ अच्छे प्रदर्शन सामने आने से टीम इंडिया को बड़ी जीत मिल गई। 

 


भारतीय टीम के कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि निश्चित रूप से आज बहुत अच्छा लग रहा है, यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खेल था, जिस तरह से हमने बल्ले और गेंद से शुरुआत की वह अच्छी थी। आज विकेट थोड़ा दोहरी गति वाला था, अजीब गेंद पकड़ में आ रही थी और लेंथ गेंदों को हिट करना आसान नहीं था, इसी पर हमने अपने गेंदबाजों से चर्चा की। शुभमन ने कहा कि हम जानते हैं कि अगर विकेट में कुछ है तो यह नई गेंद के साथ अधिक होगा। जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती जाएगी रन बनाना थोड़ा आसान हो जाएगा। टीम में हर कोई योगदान दे रहा है और यह एक अच्छा संकेत है।

 

यह भी पढ़ें:-  ENG vs WI 1st Test : गस एटकिंसन का कहर, 7 विकेट लिए, 121 पर सिमटी विंडीज

 

 

यह भी पढ़ें:- Report : श्रीलंका दौरे पर हार्दिक पांड्या टी20 तो केएल राहुल वनडे के बनेंगे कप्तान

 

 

यह भी पढ़ें:- ENG vs WI : आखिरी बार मैदान पर जेम्स एंडरसन, परिवार ने रिंग बजाकर शुरू करवाया मैच, वीडियो

 


वहीं, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान ने कहा कि मैं हमेशा टीम पर अपने प्रदर्शन से प्रभाव डालने की कोशिश करता हूं। मेरी कोई प्राथमिकता नहीं है कि कहां गेंद डालूं, मैं किसी भी चरण में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हूं। शुभमन एक गेंदबाज के कप्तान हैं, हमें अपने क्षेत्र निर्धारित करने की आजादी देते हैं और हमारी योजनाओं का समर्थन करते हैं। आज शायद मुझे 1-2 विकेट दिलाने के लिए वह जिम्मेदार है। 


ऐसा रहा मुकाबला
हरारे के मैदान पर तीसरे टी20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी की। शुभमन ने 49 गेंदों पर 66, जयसवाल ने 27 गेंदों पर 36 तो ऋतुराज गायकवड़ ने 28 गेंदों पर 49 रन बनाकर स्कोर 182 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी जिमबाब्वे की टीम को डिनो मायर्स का ही सहयोग मिला। मायर्स ने 49 गेंदों पर 65 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर  ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लीं। 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत :
यशस्वी जायसवाल, अभिषेक शर्मा, शुभमन गिल (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद
जिम्बाब्वे : तदिवनाशे मारुमानी, वेस्ली मधेवेरे, ब्रायन बेनेट, डायोन मायर्स, सिकंदर रजा (कप्तान), जॉनथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाद्जा, रिचर्ड नगरावा, ब्लेसिंग मुजारबानी, तेंडाई चतारा