Sports

खेल डैस्क  : इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन लंदन के लॉर्ड्स के मैदान पर अपना आखिरी टेस्ट खेलने के लिए उतर चुके हैं। एंडरसन पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि विंडीज के खिलाफ जुलाई शुरू में होने वाला पहला टेस्ट उनके करियर का अहम टेस्ट होगा। इसलिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी इस टेस्ट को एंडरसन के लिए खास बनाने के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं। लॉर्ड्स के मैदान पर मुकाबले की शुरूआत एंडरसन के परिवार की ओर से रिंग बजवाकर की गई। इस दौरान एंडरसन की पत्नी और बेटी उत्साहित दिखीं। देखें वीडियो- 

 

 

इंग्लैंड क्रिकेट ने भी वीडियो शेयर कर दिया ट्रिब्यूट

 

जिमी परम पेशेवर है : बेन स्टोक्स
डीज के खिलाफ मुकाबला शुरू होने से पहले टॉस के दौरान इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जिम्मी पर बात करते हुए कहा कि हम जिमी से इंग्लैंड के लिए मैच जीतने के लिए पूरे दिल, इच्छा और जुनून की उम्मीद कर सकते हैं। इस सप्ताह उनका एकमात्र लक्ष्य वहां जाना और वैसा ही कलाकार बनना है जैसा वह लंबे समय से करते आ रहे हैं। जिमी परम पेशेवर है। मुझे यकीन है कि उनकी पहली ही गेंद पर दर्शक उमड़ पड़े होंगे।

 

James Anderson, England vs West Indies, WI vs ENG, cricket news, sports, जेम्स एंडरसन, इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, वेस्टइंडीज बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार, खेल

 

मैच में रिकॉर्ड बना सकते हैं एंडरसन
इंग्लिश क्रिकेट में एंडरसन के संन्यास से एक युग का अंत हो जाएगा। एंडरसन ने 2002 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ हाइट से लेकर टी20 लीग का उदय भी देखा। उन्होंने 188 टेस्ट में 700 टेस्ट विकेट अपने नाम कर लिए हैं और उन्हें 1000 अंतरराष्ट्रीय विकेट तक पहुंचने वाला पहला तेज गेंदबाज और कुल मिलाकर तीसरा क्रिकेटर बनने के लिए सिर्फ 13 विकेट की जरूरत है। यहां तक ​​कि अपने विदाई टेस्ट में नौ विकेट लेने पर भी वह शेन वार्न के 708 के आंकड़े को पार कर जाएंगे और टेस्ट क्रिकेट इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
वेस्टइंडीज :
क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), मिकाइल लुइस, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाज़े, केवम हॉज, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, गुडाकेश मोती, अल्ज़ारी जोसेफ, शमर जोसेफ, जेडन सील्स।
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।