Sports

खेल डैस्क : हरारे में जिमबाब्वे के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में अभिषेक शर्मा पहली ही ओवर में 0 पर आऊट हो गए थे। लेकिन दूसरे टी20 में मौका मिलते ही उन्होंने टी20 में भारत के लिए तीसरा सबसे तेज शतक ठोक दिया। अभिषेक ने अपनी पारी में 7 चौके और 8 छक्के  लगाए जिससे भारतीय टीम 234 रन तक पहुंच गई। जवाब में जिमबाब्वे की टीम 134 रन पर ऑलआऊट हो गई। अपनी शतकीय पारी के लिए अभिषेक शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच भी बने। उन्होंने मैच के बाद कहा कि मुझे लगता है कि यह मेरा अच्छा प्रदर्शन था। कल हमें जो हार मिली थी, उसको पचाना हमारे लिए आसान नहीं था। लेकिन आज मुझे पिच पर लगा कि यह मेरा दिन है। इसके बाद मैंने खेलना शुरू किया। मुझे लगता है कि टी20 गति के बारे में है और मैं इसे अंत तक लेकर गया। आत्मविश्वास बनाए रखने के लिए कोचों, कप्तानों का धन्यवाद। 

 

IND vs ZIM, Abhishek Sharma, cricket news, Sports, Team india, Shubman Gill, भारत बनाम जिमबाब्वे, अभिषेक शर्मा, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया, शुभमन गिल


अभिषेक ने कहा कि मैं हमेशा महसूस करता हूं कि एक युवा के रूप में यदि आपका दिन है तो आपको बस खुद को अभिव्यक्त करना होता है। आज मैच में मैं ऋतुराज से हर ओवर के बाद बात कर रहा था। उसने मुझे आक्रमक रुख अपनाने को कहा। मैं हमेशा अपनी हिटिंग क्षमता पर विश्वास करता हूं। अगर स्थितियां अनुकूल रहती हैं तो भले ही पहली गेंद ही क्यों न हो मैं शॉट लगाने से नहीं हटता।


वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान शुभमन गिल ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं, फिर से जीत की लय में लौटकर बहुत अच्छा लग रहा है। अभिषेक और रुतु ने जिस तरह से बल्लेबाजी की वो अच्छा था। आज पावरप्ले में गेंद घूम रही थी, खेलना आसान नहीं था लेकिन अभि और रुतु ने शानदार ढंग से पारी बनाई। 


 

IND vs ZIM, Abhishek Sharma, cricket news, Sports, Team india, Shubman Gill, भारत बनाम जिमबाब्वे, अभिषेक शर्मा, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया, शुभमन गिल

 

ऐसा रहा मुकाबला
टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए जोरदार शुरूआत की थी। शुभमन के जल्द आऊट होने के बाद अभिषेक शर्मा ने 47 गेंदों पर शतक जड़कर बड़ी राहत दी। ऋतुराज गायकवड़ ने 47 गेंदों पर 77 तो रिंकू सिंह ने 22 गेंदों पर 48 रन बनाकर स्कोर 234 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी जिमबाब्वे की टीम 134 रन पर ऑलआऊट हो गई। भारत की ओर से मुकेश कुमार ने 37 रन देकर 3 तो अवेश खान ने 15 रन देकर 3 विकेट लीं। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
शुभमन गिल (कप्तान), अभिषेक शर्मा, रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, रियान पराग, रिंकू सिंह, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मुकेश कुमार।
जिम्बाब्वे : वेस्ली माधेवेरे, इनोसेंट कैया, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रजा (कप्तान), डायोन मायर्स, जॉनाथन कैंपबेल, क्लाइव मडांडे (विकेटकीपर), वेलिंगटन मसाकाड्जा, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, तेंदई चतारा।