Sports

लॉडेरहिल : नए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी के तीन विकेट की मदद से भारत ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 95 रन पर रोककर चार विकेट से जीत दर्ज की लेकिन आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए आधे से ज्यादा विकेट गंवाने से एक बार फिर बल्लेबाजी की कलई खुल गई। पहले गेंदबाजी चुनने वाली भारतीय टीम के सभी छह गेंदबाजों ने कम से कम एक एक विकेट लिया। सैनी ने अपने पहले ही मैच में 17 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निहायत ही गैर जिम्मेदाराना रहा।

PunjabKesari

विश्व कप में मध्यक्रम की विफलता झेलने वाले भारत ने आसान सा लक्ष्य हासिल करने की राह में छह विकेट गंवा दिए। रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 24 रन बनाए जबकि फिट होकर टीम में लौटे शिखर धवन एक ही रन बना सके । कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे दोनों ने 19 . 19 रन का योगदान दिया। वहीं विकेटकीपर ऋषभ पंत खाता ही नहीं खोल सके। रविंद्र जडेजा (नाबाद 10) ने वाशिंगटन सुंदर (नाबाद आठ) के साथ टीम को जीत तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज टीम के लिये शेल्डन कोटरेल, कीमो पाल और सुनील नारायण ने दो दो विकेट लिए। इससे पहले वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़ी 34 रन की साझेदारी कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट (नौ) और कीरोन पोलार्ड (49) के बीच हुई।

PunjabKesari

निकोलस पूरन (20) दोहरे अंक तक पहुंचने वाले वेस्टइंडीज के दूसरे बल्लेबाज रहे। भारत के लिए गेंदबाजी का आगाज आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने किया और दूसरी ही गेंद पर जान कैंपबेल को डीप मिडविकेट में कृणाल पंड्या के हाथों लपकवाया । सलामी बल्लेबाज एविन लुईस दूसरे ओवर में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का शिकार हुए। भुवनेश्वर ने 19 रन देकर दो विकेट चटकाए। दोनों सलामी बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके और वेस्टइंडीज का स्कोर दो विकेट पर आठ रन हो गया।
PunjabKesari
सैनी ने पांचवें ओवर में दो गेंद के भीतर दो विकेट लिए। दो छक्के लगाने वाले पूरन बड़ा शाट लेने के प्रयास में विकेटकीपर ऋषभ पंत को आसान कैच दे बैठे। शिमरोन हेटमायेर (0) के रूप में सैनी ने दूसरा विकेट लिया। रोवमैन पावेल (चार) को अगले ओवर में खलील अहमद ने पवेलियन भेजा। पावरप्ले के आखिर में वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 33 रन था। पोलार्ड और ब्रेथवेट ने मिलकर 34 रन जोड़े। ब्रेथवेट 15वें और सुनील नारायण 16वें ओवर में आउट हो गए।

टीमें :

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, खलील अहमद

वेस्टइंडीज : जॉन कैंपबेल, एविन लुईस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिम्रोन हेटमीर, किरोन पोलार्ड, रोवमैन पॉवेल, कार्लोस ब्रैथवेट (कप्तान), सुनील नारायण, केमो पॉल, शेल्डन कॉटरेल, ओशन थॉमस

PunjabKesari

.
.
.
.
.