Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच मैच से अपने दौरे की शुरूआत करेगी। दौरे में दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच मैचों की टी20आई सीरीज होगी। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम बारबाडोस में अभ्यास शुरू करेगी। रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा और यशस्वी जयसवाल सहित अन्य लोग अलग-अलग उड़ानों के जरिए कैरेबियाई द्वीप पहुंचे हैं। विराट कोहली भी टीम में शामिल हो गए हैं। 

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को 3 जुलाई तक बारबाडोस में भारतीय शिविर के लिए रिपोर्ट करने का निर्देश जारी किया। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद से यूरोप में छुट्टियां मना रहे भारत के कप्तान रोहित शर्मा शनिवार को बारबाडोस पहुंचे। इस बीच विराट कोहली भारतीय समयानुसार मंगलवार को थोड़ी देर से टीम से जुड़ेंगे। भारत 6 जुलाई को स्थानीय टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगा। हालांकि मैच प्रथम श्रेणी का दर्जा नहीं होगा। 

टीम प्रबंधन ने प्रथम श्रेणी मैचों के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज से अनुरोध किया था, लेकिन यह केवल एक मिश्रित टीम होगी जिसमें कुछ स्थानीय खिलाड़ी अभ्यास खेलों के लिए भारतीय टीम में शामिल होंगे। आयोजन स्थल पर खराब सुविधाओं के कारण टीम इंडिया ने रोसेउ की जगह बारबाडोस को चुना। वेस्टइंडीज टीम का कैंप एंटीगुआ में कूलिज क्रिकेट ग्राउंड के हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में होगा। वे टेस्ट से पहले डोमिनिका जाएंगे। टेस्ट विशेषज्ञों के अलावा कुछ बहु-प्रारूप खिलाड़ी जो विश्व कप 2023 क्वालीफायर में खेल रहे हैं, वे सीधे डोमिनिका पहुंचेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।