Sports

पल्लेकेले : बारिश प्रभावित मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों ने रनों की बौछार करते हुए श्रीलंकाई टीम को 7वें ओवर में ही 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरे टी20 मैच में रविवार को श्रीलंका को 9 विकेट पर 161 रन पर रोक दिया था। श्रीलंका ने रविवार को आखिरी छह विकेट 31 रन के भीतर गंवाए। हार्दिक पंड्या ने 2 ओवर में 23 रन देकर 2 और रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया को जयसवाल, सूर्यकुमार और हार्दिक पांड्या का सहयोग मिला और टीम इंडिया ने 6.3 ओवर में ही 81 रन बनाकर मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया।


श्रीलंका : 161-9 (20 ओवर)
श्रीलंका के लिए पहले खेलते हुए पाथुम निसांका ने 24 गेंद में 32 रन बनाए जबकि कुसल परेरा ने 34 गेंद में 54 रन की पारी खेली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 6 ओवर में 54 रन जोड़े। इसके बाद दासुन शनाका (0) और वानिंदु हसरंगा (0) गैर जिम्मेदाराना शॉट्स खेलकर आउट हुए। एक समय श्रीलंका का स्कोर 15 ओवर में दो विकेट पर 130 रन था लेकिन मध्यक्रम के लड़खड़ाने से 10 गेंद के भीतर 4 विकेट गिर गए जिसमें एक रन आउट शामिल है। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने युवा रियान पराग से गेंदबाजी की शुरूआत कराई जिसने 4 ओवर में 30 रन ही दिए जिसमें 10 डॉट गेंद शामिल थी। अक्षर पटेल ने 4  ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए। शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के सामने सहज गेंदबाजी नहीं कर पा रहे बिश्नोई ने बाद में मध्यक्रम को अपना निशाना बनाया।

 

यह भी पढ़ें:-  बेन स्टोक्स ने सबसे तेज अर्धशतक जड़ा, इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराया

 

यह भी पढ़ें:-  Paris Olympics 2024 : सचिन, गंभीर ने दी मनु भाकर को ब्रॉन्ज जीतने पर शुभकामनाएं

 

यह भी पढ़ें:- श्रीलंका ने पहली बार जीता Women's Asia Cup का खिताब, फाइनल में भारत को दी मात

 


भारत : 81-3 (6.3 ओवर)
बारिश के कारण भारतीय टीम को 8 ओवर में 78 रन का लक्ष्य मिला। संजू सैमसन को मौका था लेकिन वह पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। इसके बाद जयसवाल ने सूर्यकुमार के साथ मिलकर 5वें ओवर में ही स्कोर 50 पार लगा दिया। सूर्यकुमार ने 12 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। जयसवाल ने 15 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 30 रनों का योगदान दिया। मध्यक्रम में हार्दिक पांड्या ने 0 तो ऋषभ पंत ने 1 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चैरिथ असलांका (कप्तान), दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, रमेश मेंडिस, महीश थीक्षाना, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो।
श्रीलंका : यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज।