Sports

नई दिल्ली : महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के लिए मनु भाकर को बधाई दी। भारतीय निशानेबाज ने रविवार को पेरिस ओलंपिक में महिला एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक हासिल किया। सचिन तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा कि भारतीय निशानेबाज ने पेरिस ओलंपिक में पदक जीतने के लिए जबरदस्त ताकत और दृढ़ संकल्प दिखाया था। उन्होंने कहा कि मनु भाकर ने भारत को गौरवान्वित किया है।

 

सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा- पदक तालिका में निशान से ऊपर और निशानेबाजी में निशान पर! पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला पदक जीतने पर @realmanubhaker को बधाई। टोक्यो में दिल टूटने से उबरने के बाद, आपने कांस्य जीतने के लिए अपार ताकत और दृढ़ संकल्प दिखाया है #पेरिस2024, और भारत को गौरवान्वित किया।  

 

इस बीच, भारत के नवनियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर ने भी मनु को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी और कहा कि उन्होंने पूरे देश को गौरवान्वित किया है। गौतम गंभीर ने एक्स पर लिखा, "भारत को पहला पदक दिलाने पर मनुभाकर को बधाई! आपने गौरवान्वित किया है। 

 

 

22 वर्षीया ओलंपिक में शूटिंग में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। भाकर ने मौजूदा मेगा इवेंट में भारत के लिए पहला पदक लाया क्योंकि उन्होंने 221.7 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता।

टोक्यो ओलंपिक में उनकी पिस्तौल में खराबी के बाद मनु के लिए यह एक मोचन आर्क था। उन्होंने 2004 में सुमा शिरूर के बाद ओलंपिक की किसी व्यक्तिगत स्पर्धा में शूटिंग फाइनल में पहुंचने वाली 20 वर्षों में पहली भारतीय महिला बनकर इतिहास रच दिया।

 

दक्षिण कोरिया के ये जिन ने 243.2 अंकों के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। उनकी हमवतन किम येजी को 241.3 अंकों के साथ रजत पदक मिला। शुरुआती दिन, भाकर शनिवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल के क्वालिफिकेशन राउंड में तीसरे स्थान पर रहीं। जबकि रिदम सांगवान 15वें स्थान पर रहकर फाइनल में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहीं।