Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान केएल राहुल ने खुलासा किया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज को टीम इंडिया हलके में नहीं लेगी। टीम इंडिया में विराट कोहली,रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गज नहीं है, ऐसे में कप्तान राहुल ने कहा कि हमारे पास कुछ ऐसे प्लेयर हैं जोकि टी20 और वनडे में प्रभावशाली प्रदर्शन करते हैं। हम अपनी लय बनाए रखने की कोशिश करेंगे। बता दें कि भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला के लिए एक युवा टीम का चयन किया है और पहली पसंद के क्रिकेटरों की अनुपस्थिति में, युवाओं के पास बड़े मंच पर अपनी योग्यता साबित करके अपनी स्थिति मजबूत करने का एक अच्छा मौका है।

 

 

राहुल ने इस दौरान रिंकू सिंह का पहले मुकाबले में मौका देने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि टी20 सीरीज में "जो देखने में अच्छा लगा वह उसका स्वभाव और खेल के प्रति जागरूकता है जो उसने (रिंकू) दिखाई है। उसने दिखाया है कि वह कितना अच्छा खिलाड़ी है। यह मेरे लिए बहुत ताज़ा रहा है। टेलीविजन पर भी देखें। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सभी प्रारूपों में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्हें वनडे सीरीज में भी मौका मिलेगा।

 

IND vs SA 1st ODI, india vs south africa, KL Rahul, Team india, cricket news, sports, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला वनडे, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, केएल राहुल, टीम इंडिया, क्रिकेट समाचार, खेल

 

राहुल ने टीम में अपनी भूमिका पर भी प्रकाश डाला और कहा कि वह विकेटकीपिंग कर्तव्यों को पूरा करने के अलावा मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे। राहुल बोले- मैं इस वनडे सीरीज में विकेटकीपिंग और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करूंगा। मैं टेस्ट सीरीज में कोई भी भूमिका निभाने को लेकर खुश हूं जो कप्तान, कोच और प्रबंधन चाहेगा। वहीं, राहुल ने मैच के दौरान संजू सैमसन को भी उतारने पर भरोसा जताया। सैमसन इस दौरान बतौर बल्लेबाज मुकाबला खेलते नजर आएंगे। 


बता दें कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पिछले डेढ़ दशक में सफेद गेंद के प्रारूप में कई उपलब्धियां हासिल की हैं। लेकिन अब जब वे अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं तो ऐसे में युवा भारतीय नामों को उनकी विरासत को आगे बढ़ाने की जरूरत होगी। इस दौरान केएल राहुल पर बढ़ी जिम्मेदारियां होंगी जोकि तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत का नेतृत्व करेंगे।