Sports

कोलकाता : भारतीय टीम ने रविवार को यहां वनडे विश्व कप 2023 (Cricket world cup 2023) में दक्षिण अफ्रीका को 243 रन के बड़े अंतर से हराकर अपना स्वप्निल अभियान जारी रखा लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खिलाड़ियों को अतिआत्मविश्वास से बचने की सलाह दी। भारत ने 5 विकेट पर 326 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी को 27.1 ओवर में 83 रन पर समेट दिया। विश्व कप में 8 मैचों में 8वीं जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आधिकारिक प्रसारक से कहा कि टीम को अभी कुछ और मैच खेलने हैं और उसे अतिआत्मविश्वास से बचना होगा। उन्होंने कहा कि हम अभी ड्रेसिंग रूम में इस बारे में ही बात कर रहे थे। हमें अतिआत्मविश्वास से बचते हुए अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलना होगा।

 


रोहित ने कहा कि टीम ने पिछले 3 मैचों में बेहद ही शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने कहा कि पिछले 3 मैचों के प्रदर्शन को देखें तो हम स्थिति के अनुरूप ढलने के मामले में शानदार रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हम दबाव में थे, पिछले मैच में भी हमने पहले ओवर में एक विकेट खो दिए थे, लेकिन अच्छा स्कोर बनाया और तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। रोहित ने इस मुकाबले में वनडे में 49वां शतक लगाने वाले विराट कोहली (नाबाद 101) और उनके साथ शानदार साझेदारी करने वाले श्रेयस अय्यर (77) की तारीफ की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 134 रन जोड़े।

 

 

 

भारतीय कप्तान ने कहा कि यह आसान पिच नहीं थी। आपको कोहली की तरह के बल्लेबाज की जरूरत थी, जिसने परिस्थितियों को समझते हुए अच्छी बल्लेबाजी की। श्रेयस ने उनके साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई और उसके बाद गेंदबाजों ने सही जगह पर गेंदबाजी की। रोहित ने महज 24 गेंद में 40 रन बनाकर भारतीय टीम को तेज शुरुआत दिलाई। उन्होंने कहा कि हमने पहले 10 ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी के बारे में बात नहीं की थी। मैंने और गिल ने हालांकि इसी तरह से बल्लेबाजी करने की कोशिश की है। हम अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुनते है। अगर पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रही तो हम प्रहार करना जारी रखते हैं।

 

भारतीय कप्तान ने मैच में 5 विकेट चटकाने वाले हरफनमौला रविंद्र जडेजा की भी तारीफ की और कहा कि टीम के सभी खिलाड़ियों को उनकी भूमिका के बारे में पता है। उन्होंने कहा कि आज जडेजा हमारे लिए शानदार उदाहरण बना। आखिरी ओवरों में उसने बल्ले से  महत्वपूर्ण रन बनाये। फिर विकेट निकाले। वह अपनी भूमिका जानता है। उसे पता है कि उससे क्या अपेक्षाएं हैं।