Sports

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स शान के साथ प्लेऑफ के दरवाजे पर पहुंच गई है। लखनऊ के एकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हुए मुकाबले में 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान कप्तान संजू सैमसन और ध्रुव ज्यूरेल की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सीजन की 8वीं जीत हासिल करने में सफल रहा। इस हार ने लखनऊ के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। मैच में पहले खेलते हुए लखनऊ के लिए केएल राहुल ने 76 और दीपक हुड्डा ने 50 रन बनाए थे। मुश्किल पिच पर राजस्थान ने इस लक्ष्य को छोटा कर दिया और इसे 19 ओवरों में ही हासिल कर लिया।

 

लखनऊ सुपर जायंट्स : 196-5 (20 ओवर)

डीकॉक और केएल राहुल लखनऊ के लिए ओपनिंग करने आए। डीकॉक आज फिर नहीं चले और वह 3 गेंदों पर 8 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस भी 4 गेंदों पर 0 पर आऊट हो गए। इस दौरान केएल राहुल ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर मोर्चा संभाला और स्कोर आगे बढ़ाया। राहुल को दीपक हुड्डा से सहयोग मिला। हुड्डा ने 31 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 50 रन बनाए। इसके बाद निकोल्स पूरण 11 रन बनाकर  पवेलियन लौट गए। केएल राहुल का विकेट 18वें ओवर में गिरा तब तक वह 48 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 76 रन बना चुके थे। इसके बाद आयुष बदोनी ने एक छोर संभाला और रन बनाने जारी रखे। अंत में आयुष बदोनी ने 13 गेंदों पर 18 तो क्रुणाल पांड्या ने 10 गेंदों पर 14 रन बनाकर स्कोर 5 विकेट पर 196 तक पहुंचा दिया।

 

यह भी पढ़ें:- DC vs MI : जेक फ्रेजर ने सीजन में दूसरी बार ठोकी 15 गेंदों पर फिफ्टी, बनाया यह रिकॉर्ड 

 

यह भी पढ़ें:- DC vs MI : दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया IPL इतिहास का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर

 

राजस्थान रॉयल्स : 199/3 (19 ओवर)

जायसवाल और बटलर ने राजस्थान को बढ़िया शुरूआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। बटलर 18 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की मदद से 34 रन बनाए। इसके बाद जायसवाल भी 18 गेंदों पर 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद राजस्थान के इनफार्म बल्लेबाज रियान पराग भी 11 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन इसके बाद राजस्थान रॉयल्स को कप्तान संजू सैमसन (71) और ध्रुव ज्युरेल (52) का सहारा मिला। दोनों ने अर्धशतक जड़े और अपनी टीम को आसान जीत दिला दी। 

 

अपडेट हुई अंक तालिका

इस जीत के साथ ही राजस्थान अंक तालिका में पहले स्थान पर मजबूती से बना हुआ है। उन्होंने 9 में से केवल एक ही मुकाबला गंवाया है। उनके 16 अंक हैं जिससे उनकी प्लेऑफ के लिए दावेदारी 99.99 फीसदी पक्की है। लखनऊ नौवें मैच में चौथी हार के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है। उन्हें यहां से हैदराबाद, दिल्ली और चेन्नई से चुनौती मिलती दिख रही है। अंक तालिका में नौवें स्थान पर 9 में से 6 हार के साथ मुंबई इंडियंस तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 9 मैचों में 7 हार के साथ 10वें स्थान पर बनी हुई है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
लखनऊ सुपर जाइंट्स :
क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रोवमैन पॉवेल, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल