Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार 25 नवम्बर से वनडे सीरीज शुरू होगी। इससे पहले पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर ने अपनी फेरवेट टीम चुनी हैं। टेलर ने न्यूजीलैंड पर भरोसा जताया है कि वे भारत के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला जीतने के प्रबल दावेदार हैं। पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला जाएगा। 

टेलर ने कहा, 'मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड घर में पसंदीदा के रूप में शुरू होता है। वे इस प्रारूप को बखूबी जानते हैं। उन्हें पता है कि इन हालात में कैसे खेलना है। यह एक युवा और रोमांचक भारतीय पक्ष है और जब भारत ने कुछ साल पहले (2020 दौरे) टी20 इंटरनेशनल में हमें 5-0 से हराया था, तो हमने वनडे 3-0 से जीता था। उन्होंने कहा, 'हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा, लेकिन इन तथ्यों को देखते हुए न्यूजीलैंड थोड़ा पसंदीदा है।' 

आखिरी बार भारत ने न्यूजीलैंड को 2019 की शुरुआत में हराया था जब उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में 4-1 से जीत दर्ज की थी। उस श्रृंखला का पांचवां और अंतिम ओडीआई जेम्स नीशम को आउट करने के लिए एमएस धोनी की स्टंप के पीछे से स्मार्ट रणनीति के लिए प्रसिद्ध हुआ। धोनी ने शानदार ढंग से कीवी ऑलराउंडर को यह विश्वास दिलाने के लिए बरगलाया कि वह गेंद से चूक गए थे और अंत में एक मजेदार रन आउट हुआ। 

मेन इन ब्लू पिछली चार एकदिवसीय सीरीजों में ब्लैककैप्स को हराने में विफल रहा है जिसमें मैनचेस्टर में 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में 18 रन की हार भी शामिल है। अपने प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में शिखर धवन की अगुआई में एक नए रूप वाली टीम इंडिया इस बार भाग्य में पुनरुत्थान की उम्मीद कर रही होगी क्योंकि वे घर पर अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर देंगे। 

.
.
.
.
.