Sports

बेंगलुरु : भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने रविवार को बिना किसी परेशानी के नेट पर करीब एक घंटे तक गेंदबाजी की। शमी साल की शुरुआत में हुई टखने की सर्जरी से उबर रहे हैं। शमी ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के पहले टेस्ट के बाद नेट सत्र में गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल की निगरानी में गेंदबाजी की। इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने देश के लिए अपना पिछला मुकाबला 2023 में एकदिवसीय विश्व कप के फाइनल में खेला था। 


शमी ने अभ्यास के दौरान भारत के सहायक कोच अभिषेक नायर को गेंदबाजी की। शमी के बाएं पैर में पट्टी बंधी थी। उन्होंने छोटे रनअप के साथ गेंदबाजी शुरू करने के बाद पूरे रनअप और अच्छी गति के साथ गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने नायर को अपनी स्विंग गेंदों से परेशान भी किया। उन्होंने इस दौरान क्षेत्ररक्षण अभ्यास करने के बाद गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल से बातचीत भी की। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि शमी अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं और टीम उन्हें ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ले जाने का जोखिम नहीं उठाना चाहती है। 

 

 

 

IND vs NZ, Mohammed Shami, Chennai ground, india vs new zealand 2nd Test, cricket news, भारत बनाम न्यूजीलैंड, मोहम्मद शमी, चेन्नई मैदान, भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट, क्रिकेट समाचार

 


भारतीय कप्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट से पहले कहा था कि ईमानदारी से कहूं तो अभी हमारे लिए उनके बारे में फैसला करना काफी मुश्किल है कि वह वर्तमान श्रृंखला या ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पूरी तरह फिट हो पाते हैं या नहीं। हाल ही में उनके घुटने में सूजन थी, जो काफी असामान्य है। उन्होंने कहा कि वह पूरी फिटनेस हासिल करने की प्रक्रिया में थे और शत प्रतिशत फिट होने के करीब थे लेकिन उनके घुटने में सूजन आ गई जिसके कारण उनकी पूरी फिटनेस हासिल करने की प्रक्रिया में देरी हो रही है। उन्हें नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ी। अभी वह एनसीए (राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी) में हैं जहां फिजियो और चिकित्सक उनकी देखरेख कर रहे हैं।

इस बीच गर्दन में जकड़न के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाने वाले शुभमन गिल भी नेट सत्र के दौरान पर शमी के साथ अभ्यास किया। गिल मोर्कल और टीम फिजियो के साथ हल्का अभ्यास करने के बाद ड्रेसिंग रूम लौट गए।